scriptपीएम मोदी के मंत्री के इंतजार में जंग खा रही दिव्यांगों की ट्राईसाइकिल | Divyaangon not found tricycle in Mirzjapur Hindi News | Patrika News
मिर्जापुर

पीएम मोदी के मंत्री के इंतजार में जंग खा रही दिव्यांगों की ट्राईसाइकिल

खराब हो सकती १४ सौ से अधिक ट्राईसाइकिल, जानिए क्या है कहानी

मिर्जापुरSep 04, 2017 / 05:26 pm

Devesh Singh

 tricycle

tricycle

वाराणसी/मिर्जापुर. पीएम नरेन्द्र मोदी ने ही विकलांगों का नाम बदल कर दिव्यांग किया है। पीएम मोदी ने लगातार दिव्यांगों को उनका हक दिलाने की बात कही है, लेकिन मिर्जापुर कहानी कुछ अलग है। यहां पर दिव्यांगों को बांटने के लिए आयी हजारों ट्राईसाइकिल खुले मैदान में जंग खा रही है। पीएम मोदी के मंत्रियों को इन ट्राईसाइकिल का वितरण करना है, लेकिन तिथि नहीं मिलने के चलते यह खराब होने के कगार पर पहुंच गयी है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के लिए खास है पूर्वांचल, पीएम मोदी की संसदीय सीट पर भी लगी हैं निगाहे 


मिर्जापुर के जीआईसी स्कूल के मैदान में दिव्यांगों को वितरित करने के लिए कुल 1420 ट्राईसाइकिल लायी गयी है। २२ जुलाई को इन ट्राईसाइकिल का वितरण होना था और समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत व केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया थी। सारी तैयारी हो चुकी थी इसी बीच थावरचंद गहलोत के आने का कार्यक्रम स्थगित हो गया और जिला प्रशासन से15 अगस्त तक बढ़ाने को कहा गया। इसके बाद से सितम्बर आ चुका है और अभी तक मंत्री जी की डेट जिला प्रशासन को नहीं मिली है और जुलाई से ही खुले मैदान में रखी हजारो ट्राईसाइकिल जंग खा रही है, यदि जल्द ही इन ट्राईसाइकिल का वितरण नहीं किया गया तो यह किसी काम की नहीं रहेगी।
यह भी पढ़े:-शिक्षा दीक्षा फाउण्डेशन की रंग ला रही मुहीम, पॉकेट मनी से पुलिस थानों में ला रहे हरियाली 
दिव्यांगों को बिना ट्राईसाइकिल लिए ही लौटना पड़ रहा वापस
दिव्यांगों को बिना ट्राईसाइकिल लिए ही वापस लौटना पड़ रहा है। दिव्यांग जीतेन्द्र ने कहा कि उसे ट्राईसाइकिल के लिए २२ जुलाई का समय दिया गया था, लेकिन मंत्री जी की डेट नहीं मिलने के चलते उसे ट्राईसाइकिल नहीं मिली है। ट्राईसाइकिल के लिए वह सरकारी कार्यालयों का चक्कर लगाने के लिए बाध्य हैं। जिला दिव्यांग अधिकारी दिव्या शुक्ला का कहना है कि इनट्राईसाइकिलका केन्द्रीय योजना के तहत ए लैंकों को बांटना था इसके लिए मंत्री जी से दुबारा समय लेने का प्रयास किया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के लिए बीजेपी ने लांच किया नया ऐप, कार्यकर्ता कर सकेंगे मन की बात 

Home / Mirzapur / पीएम मोदी के मंत्री के इंतजार में जंग खा रही दिव्यांगों की ट्राईसाइकिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो