scriptPWD के सहायक अभियंता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई | DM Yogeshwar Ram Mishra recommends suspension of PWD AE Mainul Ram | Patrika News
वाराणसी

PWD के सहायक अभियंता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

डीएम ने राज्य निर्वाचन आयोग से की निलंबन की संस्तुति।

वाराणसीNov 06, 2017 / 02:32 pm

Ajay Chaturvedi

डीएम वाराणसी

डीएम योगेश्वर राम मिश्र

वाराणसी. जिला निर्वाचन अधिकारी और वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने बड़ा कदम उठाते हुए लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता मयनू राम के निलंबन की संस्तुति कर दी है। मयनू राम पर निर्वाचन कार्य में लापरवाही का आरोप लगाया गया है। डीएम ने अन्य निर्वाचन अधिकारियों और कर्मचारियों को भी ताकीद किया है कि वे अगर निर्वाचन कार्य में थोड़ी भी ढिलाई बरतते हैं तो उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता मयनू राम द्वारा निकाय चुनाव के ड्यूटी में लापरवाही को गम्भीरता से लेते हुए राज्य निर्वाचन आयोग से उनके निलम्बन की संस्तुति की है। बता दें कि लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता मयनूराम को निकाय चुनाव में सहायक निर्वाचन अधिकारी के रूप में तैनात किया गया था। लेकिन मयनूराम अपने चुनाव ड्यूटी से लगातार गायब रहे। बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद वह चुनाव ड्यूटी पर नही लौटे। ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने मयनू राम की इस हठधर्मिता को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को उनके निलंबन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से सिफारिश कर दी। उन्होंने निकाय चुनाव में लगे अन्य कार्मिको को भी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ करने की हिदायत दी है। कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही पाए जाने पर लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों को बख्शा नही जाएगा। बता दें कि जिले में निकाय चुनाव के तहत इन दिनों नामांकन कीप्रक्रिया जारी है। उसमें भी महज एक दिन ही शेष रह गया है। यानी मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन है। उसके बाद नामांकन पत्रों की जांच होगी, नाम वापसी और वैध प्रत्याशियों की घोषणा की जानी है। ऐसे में अगर पूर्व से घोषित निर्वाचन अधिकारी ही ऐसे लापरवाही बरतेंगे तो निर्वाचन का कार्य प्रभावित होगा। इसी के दृष्टिगत डीएम ने यह कार्रवाई करते हुए अन्य कर्मियों और अधिकारियों को चेताने की कोशिश की है।

Home / Varanasi / PWD के सहायक अभियंता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो