scriptLunar Eclipse 2019: चंद्र ग्रहण पर करे ये टोटके, बन जाएंगे करोड़पति | do totke during chandra grahan 2019 | Patrika News
वाराणसी

Lunar Eclipse 2019: चंद्र ग्रहण पर करे ये टोटके, बन जाएंगे करोड़पति

चंद्र ग्रहण के दौरान भूलकर भी न करें ये काम

वाराणसीJan 20, 2019 / 04:22 pm

sarveshwari Mishra

Chandra Grahan totke

Chandra Grahan totke

वाराणसी. 2019 का पहला चंद्र ग्रहण 21 जनवरी को लगेगा। जिसका सूतक 20 जनवरी यानि आज से लग चुका है। मान्यता है कि चंद्र ग्रहण के दौरान टोटके करने पर धन लाभ होता है। तो आइए जानते हैं ऐसा कौन टोटका आपके लिए असरदार साबित होगा।
चंद्र ग्रहण पर करें ये टोटके


1. ग्रहण के बाद काली गाय के घी का दीपक बनाकर अखंड ज्योत जलानी चाहिए।
2. चंद्र ग्रहण की रात में एक पीला नींबू लें। अगर बिना किसी दाग धब्बे का नींबू मिल जाए तो और भी बेहतर होगा। नींबू लेकर अपने पूजाघर के सामने बैठ जाएं और शुद्ध देसी घी का दीपक जलाएं। अगर घर में देसी घी ना हो तो आप तेल का उपयोग भी कर सकते हैं। दीपक जलाने के बाद नींबू को पूजाघर में मां लक्ष्मी के पास रख दीजिए और फिर आंखें बंद करके “ॐ श्रीं श्रियै नम:” मंत्र का 21 बार जाप करना है। इस मंत्र के जाप के बाद पूजाघर में रखे नींबू को दाएं हाथ से उठाएं और फिर ‘ह्यीं’ अक्षर को नींबू पर लाल कुमकुम या सिंदूर से लिखें। ऐसा लिखने के बाद अपनी सारी परेशानियां नींबू को हाथ में रखकर बोल दें। इसके बाद छत या आंगन में जाकर इस नींबू को रख दें और फिर अगली सुबह नींबू को उठाकर किसी बहते पानी में प्रवाहित कर दें। यदि बहता पानी ना मिले तो किसी पीपल के पेड़ के नीचे इसे दबा दें। इस उपाय को करने के बाद आपके घर से सारी नकारात्मक चीजें बाहर चली जाएंगी।
3. जिस दिन चंद्र ग्रहण लगना है उसी दिन बाजार से एक बंद ताला ले आएं। याद रखें दुकानदार भी ताला खोलकर ना दिखाए। बंद ताला ही घर लाएं। एक सफेद कागज में एक चम्मच काला तिल, एक चम्मच काली उड़द की दाल और एक गुलाब का फूल डालकर अलग-अलग तीन पुड़ियां बना लें। तीनों पुड़ियों को ताले के साथ बांध दें। चंद्र ग्रहण की रात इस ताले को छत पर रखें। ग्रहण खत्म होने के बाद अगले दिन स्नान और पूजा कर तीनों पुड़ियों और ताले को पूजाघर में रख दें और भगवान से प्रार्थना करें। इसके बाद शनिवार से पहले तीनों पुड़ियों को अपने और घर के बाकी सदस्यों के तकिए के नीचे रखकर सोएं। बंद ताले को घर के कमाने वाले सदस्य के तकिए के नीचे रखें। बिना किसी को बताए शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर ताला वहां रख दें और पुड़ियों को वीरान जमीन में दबा दें। जिस दिन मंदिर में कोई ताला खोलने का प्रयास करेगा उस दिन से आपकी किस्मत चमक जाएगी।

Home / Varanasi / Lunar Eclipse 2019: चंद्र ग्रहण पर करे ये टोटके, बन जाएंगे करोड़पति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो