scriptगुरूवार की रात करें ये टोटके, चमकेगी किस्मत, बरसेगा धन | Do totke on thursday at night News In Hindi | Patrika News
वाराणसी

गुरूवार की रात करें ये टोटके, चमकेगी किस्मत, बरसेगा धन

आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए करें ये उपाय

वाराणसीDec 13, 2018 / 09:41 am

sarveshwari Mishra

Money totke

Money totke

वाराणसी. दुनिया में हर किसी को धन की आवश्यकता होती है। सभी अधिक धन कमाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। लेकिन कई बार लाख कोशिश करने के बाद भी आपके पास धन नहीं टिकता जो हमारी परेशानी का कारण बनता है। अक्सर हम अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए कई तरह के टोटके या उपाय भी करते हैं लेकिन कुछ उपाय काम नहीं करते। आज हम आपको गुरूवार के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो करने में बहुत सरल और असरदार होते हैं। आइए जानते हैं गुरूवार के कुछ आसान उपाय-

गुरुवार के उपाय, बरसेगा धन
1. व्यक्ति आर्थिक रूप से परेशान है वे गुरूवार के दिन सुबह उठकर स्नानादि से निवृत होकर पीले वस्त्र धारण करें और पीपल वृक्ष पर मां लक्ष्मी का नाम लेते हुए सात परिक्रमा लगाऐं। पीपल के वृक्ष का पूजन करें, जल चढ़ाऐं और लक्ष्मी जी की उपासना करें और किसी भी एक लक्ष्मी मंत्र से एक माला का जाप पेड़ के नीचे बैठकर करें। इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके घर को धन-धान्य से भर देंगी।

2. गुरूवार के दिन एक पानी भरे घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करके इस जल से स्नान करें इससे आपका दरिद्रता रोग नष्ट होगा। इस उपाय को करने से आपके घर में संपत्ति का वास होगा।

3..गुरूवार रात को सोने से पहले व्यापारियों की तरह अपने पास के नोटों की गिनती करके सोऐ तथा विनती करें की धन तुम सिर्फ मेरे पास आओ धन तुम किसी भी रस्ते से आओ ! जो रास्ता तुम्हे सही लगे तुम उस रस्ते से आओ हे धन तुम तीन गुणा बढ़कर आओ बिना किसी को नुकसान पहुचाए मेरे पास आओ हम तुम्हे स्वीकार करने को तैयार है। ऐसा करने से धन देवता प्रसन्न होंगे और आपको धन की प्राप्ति होगी। लेकिन यह उपाय तभी सार्थक होगा जब आप सच्चे मन से इस उपाय को करेंगे और आपके मन में छल-कपट जैसे भाव नहीं होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो