पहले केशव को बनाया कृष्ण का अवतार, अब महेंद्र को बना दिया परशुराम

पहले केशव को बनाया कृष्ण का अवतार, अब महेंद्र को बना दिया परशुराम
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र का वायरल पोस्टर

Ajay Chaturvedi | Publish: Sep, 03 2017 12:23:00 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

परशुराम बने महेंद्र पांडेय का पोस्टर पीएम नरेंद्र मोदी के शहर में सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल।

 

वाराणसी. बीजेपी में जब भी कोई नेता बड़ा पद पाता है उसका पोस्टर जारी होता है। तकरीबन ऐसी परंपरा सी बन गई है। स्मरण होगा कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले जब केशव प्रसाद मौर्य को सूबे की कमान सौंपी गई थी तब उन्हें श्री कृष्ण के अवतार के रूप में दर्शाने वाला पोस्टर जारी हुआ था। इस पर काफी हंगामा भी मचा, अब जब डॉ महेंद्र नाथ पांडेय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया तो उनका भी एक पोस्टर जारी हुआ है। इस पोस्टर में डॉ महेंद्र को परशुराम की शक्ल में दिखाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में यह पोस्टर शनिरवार की रात से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि बीजेपी ने इस पोस्‍टर से पल्ला झाड़ लिया है।

 

डॉ पांडेय का यह पोस्टर सबसे पहले कचहरी इलाके में देखा गया। उसके बाद शहर के अन्य इलाकों में भी इसे चस्पा किया गया है। इस पोस्टर में ब्राह्मण समाज की ओर से डॉ पांडेय को शुभकामनाएं को दी ही गई हैं, उन्हें ‘ब्राह्मण शिरोमणी’ बताया गया है। वेशभूषा भी परशुराम जैसी है। वह हाथ में तीर-धनुष और कमल दंड लिए हैं। ‘जय परशुराम महाराज’ के साथ नीचे लिखा है ‘अब होगा विरोधियों का संहार...’। पोस्‍टर में एक अन्य चेहरा तो है पर वह किसका है उसका नाम नहीं है, न तो पोस्टर जारी करने वाले का नाम है। इस पोस्टर के बाबत बीजेपी ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। इसे जारी करने वाले के पोस्‍टर में दिख रहे चेहरे की पहचान के बारे में भी कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं। कांग्रेस नेता अनिल श्रीवास्तव अन्नू का कहना है कि सत्ता के अहंकार में चूर बीजेपी भगवान तक का अपमान करने से बाज नहीं आ रही। सपा के महानगर अध्‍यक्ष राजकुमार जायसवाल ने भी पोस्‍टर पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी से जुड़े लोगों की सोच व समझ, इससे साफ जाहिर हो जाती है।

बता दें कि इससे पहले 2016 में केशव प्रसाद मौर्य को बीजेपी का प्रदेश अध्‍यक्ष बनाए जाने पर बनारस में ही विवादित पोस्‍टर सामने आया था। पोस्‍टर में केशव को भगवना कृष्‍ण की भूमिका में ज‍बकि यूपी को द्रौपदी और चीरहरण करते बीएसपी सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी, सीएम अखिलेश यादव व आजम खान तथा ओवैसी को दिखाया गया था। इस पोस्‍टर को लेकर बवाल मचने पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ही जगह-जगह लगे पोस्‍टर हटवाए थे। विरोधी दलों के नेताओं को लेकर कई बार पोस्‍टर बनारस में लग चुके हैं। बीते महीने ही पीएम नरेंद्र मोदी के लापता होने वाला पोस्‍टर सामने से हडकंप मचा था। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी लापता का पोस्‍टर जारी करने वाले का पुलिस अब तक पता नहीं लगा सकी है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned