scriptबनारसियों ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप का जलाया प्रतीकात्मक पुतला, फिल्मों के विरोध का ऐलान | filmmaker Anurag Kashyap effigy of burnt in Benares | Patrika News
वाराणसी

बनारसियों ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप का जलाया प्रतीकात्मक पुतला, फिल्मों के विरोध का ऐलान

-अशोक पंडित को पानवाला कहने पर जताई घोर आपत्ति-फिल्म निर्माता के बयान को बताया बनारस का अपमान

वाराणसीFeb 21, 2020 / 08:55 pm

Ajay Chaturvedi

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप का पुतला

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप का पुतला

वाराणसी. महाशिवरात्रि पर जहां एक तरफ लोग शिवभक्ति में लीन रहे तो वहीं कुछ लोगों ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप का प्रतीकात्मक पुतला जलाया। कहा कि इस शहर में उनकी सभी फिल्मों का विरोध होगा साथ ही वह खुद बनारस आए तो उन्हें बनारसियों का मुखर विरोध झेलना होगा।
फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप का पुतला जलाते बनारसी
IMAGE CREDIT: पत्रिका
कांग्रेस नेता हरीश मिश्र उर्फ बनारस वाले मिश्रा जी के नेतृत्व में युवाओं ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के पास अनुराग कश्यप का पुतला जलाया। इस मौके पर मिश्र ने मीडिया से कहा कि एक न्यूज़ चैनल न्यूजलॉन्ड्री में अनुराग कश्यप ने अपने इंटरव्यू में अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री को बेहतरीन कलाकार बताया तो वहीं दूसरी तरफ फिल्म निर्माता अशोक पंडित को पानवाला कह कर हम बनारसीयों की बेज्जती की है। हम बनारस वासी अपनी परंपरा, संस्कृति और सभ्यता के खिलाफ किसी के भी आरोप को या गाली को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। हम इसका पुरजोर विरोध करते हैं और करते रहेंगे।
अनुराग कश्यप को चेतावनी देते हुए बनारस वाले मिश्रा जी ने कहा कि बनारस की शान, बनारस का पान है। बनारस की गलियां बनारस के घाट बनारस की साड़ी अपने आप में विश्व प्रसिद्ध है। फिल्म इंडस्ट्रीज के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्म कैरियर में कई बार बनारस के पान को सराहा और बनारस के पान के साथ अभिनय भी किया है। डॉन फिल्म का वह गाना खईके पान बनारस वाला खुल जाए बंद अकल का ताला, बड़े मियां छोटे मियां फिल्म का उनका अभिनय बनारसी पान के साथ उन्हीं का एक गाना और है कि पग घुंघरू बांध मीरा नाची थी मे भी बनारस के पान का जिक्र किया गया। बनारस का पान देवलोक से मनुष्य लोकतक अपनी उपस्थिति समृद्धि और संपन्नता देती रहती है। बनारस के पान पर टिप्पणी करने वाले अनुराग कश्यप को बनारस वाले मिश्रा जी ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार बनारस में जब भी अनुराग कश्यप आएंगे तो हम सभी बनारस वासी इस अपमान का बदला जरूर लेंगे तब तक बनारस में उनकी फिल्म जो भी रिलीज होगी उसको हम सभी लोग बहिष्कार करने का ऐलान करते हैं।
पुतला दहन में मुख्य रूप से कुंवर यादव जी, धर्मेंद्र मिश्रा, रंजीत सेठ, रविंद्र वर्मा विक्की, पंकज सिंह, अमित सोनकर, आशीष केसरी आदि शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो