बनारस में धड़ाम की आवाज के साथ साबरमती ट्रेेन के इंजन में आग

बनारस में धड़ाम की आवाज के साथ साबरमती ट्रेेन के इंजन में आग
sabarmati express engine fire from short circuit

शिवपुर रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा, यात्रियों में अफरातफरी

वाराणसी. मंगलवार को आसमान से आग बरसाती गर्मी के बीच पूर्वांचल में दो ट्रेनें बर्निंग ट्रेन होने से बच गई। कौशांबी में चौरी-चौरा ट्रेन के इंजन में आग लगने के कुछ समय बाद वाराणसी से गुजराज के लिए रवाना हुई साबरमती ट्रेन के इंजन में शिवपुर रेलवे स्टेशन के समीप आग लग गई। 

विस्फोट के साथ निकलने लगा धुंआ
वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से यात्रियों को लेकर साबरमती एक्सप्रेस गंतव्य को रवाना हुई। ट्रेन चालक निर्मल ने पत्रिका को बताया कि शिवपुर रेलवे स्टेशन पर काशन लेना था इसलिए ट्रेन की स्पीड तीस किलोमीटर प्रतिघंटा थी। स्टेशन के समीप ट्रेन के इंजन में अचानक विस्फोट हुआ और इंजन से धुंआ निकलने लगा। इसकी सूचना तत्काल शिवपुर व कैंट रेलवे स्टेशन को दी गई। इंजन से धुंआ निकलते देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। थोड़ी ही देर में फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। इंजन को बोगियों से अलग करने के साथ ही फायर ब्रिगेड ने इंजन में लगी आग पर काबू पाया। तकनीनीशियन को आशंका है कि इंजन में शार्ट सर्किट के चलते आग लगी थी। फिलहाल जांच के बाद ही वास्तविकता का पता चलेगा।  समाचार दिए जाने तक आग पर तो काबू पा लिया गया था लेकिन ट्रेन अभी यात्रियों को लेकर रवाना नहीं हुई थी। ट्रेन चालक ने बताया कि इंजन की जांच कराई जा रही है, सबकुछ ठीक रहा तो इसी इंजन से ट्रेन चलेगी वरना दूसरा इंजन आएगा। 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned