Firoz Khan appointment in BHU SVDV issue: अब आप ने भी छात्रों के विरोध को गलत ठहराया, सरकार से की हस्तक्षेप की मांग

Firoz Khan appointment in BHU SVDV issue पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने नियुक्ति को जायज ठहराया

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 21 Nov 2019, 02:53 PM IST

वाराणसी. Firoz Khan appointment in BHU SVDV issue पर अब आम आदमी पार्टी भी खुल कर सामने आई है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने गुरुवार को बयान जारी कर फिरोज खान की नियुक्ति के विरोध की मुखालफत की। उन्होंने कहा कि बीएचयू को राजनीति का अखाड़ा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह ने सरकार से मांग की कि इस मुद्दे पर तत्काल न्यायोचित कार्रवाई की जाए।

मुकेश सिंह ने कहा है कि काशी हिन्दू विश्विद्यालय में पिछले 14 दिन से चल रहा धरना भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था को कड़ी चुनौती है। बीएचयू में डॉक्टर फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर जो सवाल खड़े किए जा रहे हैं, कहीं ना कहीं भारतीय संस्कृति, भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए कड़ी चुनौती है। महामना द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय के उद्देश्यों पर चोट है। किसी भाषा पर किसी विशेष वर्ग, धर्म का एकाधिकार नहीं हो सकता, जो भी व्यक्ति योग्य है, उसको पठन-पाठन के कार्य में रखा जा सकता है ।वही किया भी गया लेकिन कुछ लोगों द्वारा विश्वविद्यालय को संप्रदायिकता का अखाड़ा बनाने का प्रयास किया जा रहा है जो कि बेहद चिंतनीय और निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से लगातार 14 दिनों से प्रो.फिरोज के मामले को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन और सरकार ढुलमुल रवैया अपना रही है वो ठीक नहीं हैं। धर्म और भाषा के सवाल पर, प्रो. फ़िरोज का विरोध, इशारा कर रहा है कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पठन-पाठन के माहौल को बिगाड़ने का कार्य करते हुए तथाकथित राजनीति का अखाड़ा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। मुकेश सिंह ने सरकार से मांग किया हैं इस मुद्दे पर तत्काल न्यायोचित कार्यवाही करते हुए, महामना के मंदिर को आदर्श शिक्षण का माहौल दिया जाय।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned