scriptगोलियों से दहला पूर्वांचल, पूर्व मुख्यमंत्री की दत्तक पुत्री एवं सपा नेता समेत चार की हत्या | Four dead including Adoptive daughter of ex cm in east up | Patrika News
वाराणसी

गोलियों से दहला पूर्वांचल, पूर्व मुख्यमंत्री की दत्तक पुत्री एवं सपा नेता समेत चार की हत्या

अचानक चढ़ा क्राइम का ग्राफ, अलग-अलग जिलों में हुई हत्याएं

वाराणसीMay 11, 2018 / 08:26 pm

अभिषेक श्रीवास्तव

murder

murder

वाराणसी डेस्क

वाराणसी. यूपी पुलिस एक तरफ एनकाउंटर में अपराधियों के मारे जाने के दावे कर रही है, मुख्यमंत्री अपराधियों से उन्हीं की भाषा में बात करने की बात करते रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ हौंसलाबुलंद बदमाश एक के बाद एक ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इलाहाबाद में 48 घंटे के अंदर तीन हत्याओं के बाद पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में चार लोग अपराधियों का शिकार बनकर काल के गाल में समा गए। वाराणसी में संकठा मंदिर से दर्शन-पूजन कर लौटते समय बदमाशों ने सिंधिया घाट पर सपा नेता की हत्या कर दी, वहीं चंदौली में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दत्तक पुत्री नौगढ़ ब्लाक की पूर्व प्रमुख बासमती कोल की हत्या कर फेंकी गई लाश मिली। कौशांबी में घर के बरामदे में सो रहे अधेड़ को गोली मार दी। भदोही में सब्जी तोड़ने के शक में आधा दर्जन से अधिक लोगों ने युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।
वाराणसी में चौक थानांतर्गत संकठा माता मंदिर से दर्शन पूजन कर लौट रहे 35 वर्षीय सपा नेता प्रभु साहनी को पहले से ही घात लगाए बदमाशों ने सिंधिया घाट पर सीने से पिस्टल सटाकर गोली मार दी और गलियों के रास्ते फरार हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने परिजनों को सूचित करने के साथ ही उसे उपचार के लिए तत्काल शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की वजह पट्टीदारों से विवाद बताया जा रहा है।
कौशांबी जनपद में बेखौफ बदमाशों ने गुरूवार की देर रात मंझनपुर कोतवाली के बंधवा रजबर गांव में घर के बाहर बरामदे में सो रहे अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली चलने की आवाज सुनकर परिजन एवं पड़ोसी मौके की ओर दौड़े, तब असलहों से लैस बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकले। परिजन खून से लथपथ मुन्ना पाठक को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने घायल को मृत घोषित कर दिया। वारदात की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस लकीर पीटती रही।
भदोही जनपद में के कोइरौना थाना क्षेत्र के दुगुना गांव में सब्जी तोड़ने के शक में हुए विवाद के बाद एक युवक को लाठी डंडों से इतना मारा पीटा गया कि उसकी मौत हो गई। इस घटना में दो लोग घायल भी हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। बताया जाता है कि दुगुना गांव में बीती रात सब्जी तोड़ने के विवाद में 30 वर्षीय सुनील कुमार यादव पुत्र समरजीत के साथ सात लोगों ने मारपीट की। सुनील की इतनी बर्बरता से पिटाई की गई कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीरावस्था में परिजन उसे एक निजी अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की दत्तक पुत्री, अखिलेश सरकार में राज्य महिला आयोग की सदस्य रह चुकी, हार्डकोर नक्सली लालव्रत कोल की बहन व नक्सल प्रभावित नौगढ़ ब्लाक की पूर्व ब्लाक प्रमुख बासमती कोल की ह्त्या से नक्सली क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है। शुक्रवार की सुबह नौगढ़ थाना क्षेत्र के तेंदुआ जंगल में हत्या कर बासमती कोल का रक्त रंजित शव फेंक दिया गया था। घटनास्थल के पास से खून से सनी हुई लाठी बरामद हुई। पूर्व सपा सांसद रामकिसुन ने बताया कि 18 जून 2005 को नौगढ़ में एक चुनावी सभा के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने बासमती कोल को अपनी बेटी माना था।

Home / Varanasi / गोलियों से दहला पूर्वांचल, पूर्व मुख्यमंत्री की दत्तक पुत्री एवं सपा नेता समेत चार की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो