script वाराणसी में सिविल सेवा परीक्षा की मुफ्त में करें कोचिंग, जानिए काउंसलिंग डेट | Get free coaching for civil services exam in Varanasi | Patrika News

वाराणसी में सिविल सेवा परीक्षा की मुफ्त में करें कोचिंग, जानिए काउंसलिंग डेट

locationवाराणसीPublished: Dec 24, 2023 11:16:02 am

Submitted by:

SAIYED FAIZ

सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे 100 अभ्यर्थियों को बीएचयू ने फ्री कोचिंग की सुविधा देने की तैयारी कर ली है। इसके लिए कैम्पस में 30 दिसंबर को 300 अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।

civil services exam  free coaching
वाराणसी में सिविल सेवा परीक्षा की मुफ्त में करें कोचिंग, जानिए काउंसलिंग डेट
वाराणसी। शिक्षा के क्षेत्र में पिछले 100 सालों से ज्यादा समय से सेवा दे रहा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय लगातार छात्रों के भविष्य के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में बीएचयू में स्थापित डॉ आंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र ( एक्सीलेंस सेंटर) अब सिविल सेवा ( प्री एवं मेंस) की परीक्षा 2023-24 की कोचिंग मुफ्त में देने जा रहा है। इसके लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। अभ्यर्थियों को सिर्फ काउंसलिंग करवानी होगी जिसके बाद मेरिट के हिसाब से एडमिशन होगा। 100 सीट पर दाखिले के लिए 300 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।
30 दिसंबर को होगी काउंसिलिंग

डॉ आंबेडकर एक्सीलेंस सेंटर के सहायक कुलसचिव रमेश कुमार निगम ने बताया कि महामना के सपनों को साकार करते इस सेंटर में इस वर्ष सिविल सेवा परीक्षा प्री एवं मेंस की निशुल्क कोचिंग की काउंसिलिंग 30 दिसंबर को आयोजित की गई है। इसके लिए 100 सीट है जिसपर 300 अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। इस काउंसिलिंग में दिव्यांगजन भी शामिल होंगे। यह काउंसिलिंग केंद्र की साइबर लाइब्रेरी के पास होगी।
मेरिट के आधार पर हो रही काउंसिलिंग

सहायक कुलसचिव ने बताया कि 100 सीटों के लिए 300 अभ्यर्थियों को मेरिट के आधार पर बुलाया गया है। इसमें से काउंसिलिंग के बाद सीटें भरी जाएंगी। काउंसिलिंग में अनुसूचित जाती के 147 पुरुष और 63 महिलाएं, ओबीसी के 63 पुरुष और 27 महिलाएं और 10 दिव्यांग अभ्यर्थी बुलाए गए हैं। सभी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग लेटर भेजा गया है। यदि अभ्यर्थी को कोई दिक्कत होती है तो वह एक्सीलेंस सेंटर के मेल आईडी dace.office@bhu.ac.in एवं मोबाईल नम्बर 9450071669 पर सम्पर्क कर सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो