scriptरेप के बाद गर्भपात के दौरान युवती की मौत, आरोपी और नर्सिंगहोम संचालिका गिरफ्तार | Girl dies during abortion after rape accused and nursing home operator arrested | Patrika News
वाराणसी

रेप के बाद गर्भपात के दौरान युवती की मौत, आरोपी और नर्सिंगहोम संचालिका गिरफ्तार

वाराणसी के चोलापुर क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक युवती के साथ स्कूल बस चालक ने झांसा देकर किया दुष्कर्म। युवती के गर्भवती होने पर जबरन गर्भपात कराने के लिए एक नर्सिंग होम ले गया, जहां गर्भपात के दौरान युवती की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। स्कूल बस के चालक और नर्सिंगहोम की संचालिका को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वाराणसीAug 14, 2022 / 11:10 am

Ajay Chaturvedi

नर्सिंग होम जहां गर्भपात के दौरान हुई युवती की मौत

नर्सिंग होम जहां गर्भपात के दौरान हुई युवती की मौत

वाराणसी. जिले के चोलापुर क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती को सारनाथ क्षेत्र के एक निजी स्कूल बस के चालक को झांसा देर पहले प्रेमपाश में फंसाया। फिर उसके संग दुष्कर्म करने लगा। युवती जब गर्भवती हो गई तो जबरदस्ती उसका गर्भपात कराने एक नर्सिंग होम ले गया। लेकिन गर्भपात के दौरान युवती की मौत हो गई। इसकी भनक जब गांव वालो को लगी तो उन्होने परिजनों को सूचित किया। परिजनों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने दुष्कर्म आरोपी और नर्सिंह होम संचालिका को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि घटना में आरोपी का साथ देने वाले दो आरोपी साथियों की तलाश जारी है।
मां की मौत के बाद ममहर में रह कर पढ़ाई कर रही थी युवती

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि युवती चोलापुर क्षेत्र के एक गांव की निवासी रही। उसककी मां की मौत पहले ही हो चुकी है। ऐसे में वो अपने मामा के यहां रह कर पढ़ाई कर रही थी। बताया जा रहा है कि सारनाथ क्षेत्र के अकथा निवासी प्रद्युम्न यादव नामक एक निजी स्कूल बस के चालक ने युवती को कॉलेज आने-जाने के दौरान अपने प्रेमफांस में फंसा कर युवती से रेप किया। इस बीच 23 वर्षीय युवती गर्भवती हो गई तो प्रद्युम्न उसे नवापुरा स्थित एक नर्सिंग होम (गणेश-लक्ष्मी हॉस्पिटल) में गर्भपात के लिए ले गया। आरोप है कि नर्सिंगहोम संचालिका शीला पटेल और डॉ. लल्लन पटेल ने गर्भपात की प्रक्रिया आरंभ की। इसी दौरान युवती ने दम तोड़ दिया।
परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
मौत के बाद आरोपी ने शव को छिपाने की कोशिश की

बताया ये भी जा रहा है कि युवती की मौत के बाद प्रद्युम्न यादव अपने दोस्त अनुराग चौबे के सहयोग से युवती को दूसरे अस्पताल ले गया, जहां चिकित्सकों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद प्रद्युम्न अपने उसी दोस्त के साथ शव को छिपाने के फिराक में जुटा और दोबारा नवापुरा स्थित गणेश-लक्ष्मी हॉस्पिटल पहुंचा। इस बीच घटना की सूचना गांव वालों को हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर युवती के परिवारवाले यानी ममहर के लोग भी मौके पर पहुंच गए और परिजन भी पहुंच गए और उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी।
“परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।”-अभिषेक कुमार पांडेय, सीओ पिंडरा

Home / Varanasi / रेप के बाद गर्भपात के दौरान युवती की मौत, आरोपी और नर्सिंगहोम संचालिका गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो