scriptGyanvapi ASI Survey Report Superintending Archaeologist health deteriorated Varanasi Court | एएसआई के सुपरिटेंडिंग आर्कियोलॉजिस्ट की बिगड़ी तबियत, नहीं जमा हुई ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट, अब 18 को होगी सुनवाई | Patrika News

एएसआई के सुपरिटेंडिंग आर्कियोलॉजिस्ट की बिगड़ी तबियत, नहीं जमा हुई ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट, अब 18 को होगी सुनवाई

locationवाराणसीPublished: Dec 11, 2023 03:31:30 pm

Submitted by:

SAIYED FAIZ

ज्ञानवापी परिसर में हुए साइंटिफिक सर्वे की रिपोर्ट सोमवार को एक बार फिर जमा नहीं हो सकी। ASI के सुपरिटेंडिंग आर्कियोलियजिस्ट की तबियत खराब होने से कोर्ट से एकबार फिर एक सप्ताह का समय मांगा है।

Gyanvapi ASI Survey
एएसआई के सुपरिटेंडिंग आर्कियोलॉजिस्ट की बिगड़ी तबियत, अब 18 को होगी सुनवाई
वाराणसी। ज्ञानवापी परिसर का 4 अगस्त 2023 से सर्वे कर रही एएसआई ने सोमवार को एक बार फिर सर्वे रिपोर्ट जमा नहीं की। कोर्ट में दोपहर बाद ASI के अधिवक्ता ने सुपरिटेंडिंग आर्कियोलियजिस्ट अविनाश मोहंती की तबियत खराब होने का हवाला देते हुए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय मांगा है। ऐसे में जिला जज की अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 18 दिसंबर नियत की है।
सुपरिटेंडिंग आर्कियोलॉजिस्ट का बढ़ा ब्लड प्रेशर

जिला जज की अदालत में प्रार्थना पत्र देते हुए ASI के अधिवक्ता ने बताया कि सोमवार को जिला जज के निर्देश के क्रम में सर्वे रिपोर्ट कोर्ट में सब्मिट करनी थी, लेकिन ASI के सुपरिटेंडिंग आर्कियोलॉजिस्ट अविनाश मोहंती का अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने व तबियत बिगड़ जाने के कारण न्यायालय में उपस्थित होकर सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने में असमर्थ हैं।

मांगा एक सप्ताह का समय, कोर्ट ने दी 18 दिसंबर की तारीख

ASI के अधिवक्ता ने ऐसे में एक सप्ताह बाद की कोई तिथि नियत की जाए जिसपर सर्वे रिपोर्ट जमा की जा सके। इस प्रार्थना पत्र पर जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने दोपहर दो बजे के बाद सुनवाई करते हुए ASI के अधिवक्ता को सूना। वहीं इस एक सप्ताह के अतिरिक्त समय मांगने पर किसी पक्ष ने आपत्ति नहीं की, जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में 18 दिसंबर की तिथि अगली सुनवाई के लिए तय की है।

ट्रेंडिंग वीडियो