scriptअगर आपके पास है पैसों की कमी तो सप्ताह के इस दिन जरूर कटवाएं बाल, हो जाएंगे धनवान | Hair cut on this day for money and luck | Patrika News
वाराणसी

अगर आपके पास है पैसों की कमी तो सप्ताह के इस दिन जरूर कटवाएं बाल, हो जाएंगे धनवान

अगर आपके पास है पैसों की कमी तो सप्ताह के इस दिन जरूर कटवाएं बाल, हो जाएंगे धनवान

वाराणसीJul 12, 2018 / 03:17 pm

ज्योति मिनी

Hair cut on this day for money and luck

अगर आपके पास है पैसों की कमी तो सप्ताह के इस दिन जरूर कटवाएं बाल, हो जाएंगे धनवान

वाराणसी. जीवन में पैसे के महत्व को हम सभी समझते हैं। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने परिवार की देखभाल के लिए हम सभी को पैसे की जरूरत रहती है। समस्या तो तब आती है जब जिम्मेदारियां सर पर हो औऱ पास में पैसा ना हो। हम कितना भी कमाए और पैसा पास में पैसे की कमी हो। पैसों की कमी किसे अच्छी लगती है। कौन चाहता है उसके घऱ में दरिद्रता का वास हो। ज्योतिष के अनुसार, हर ग्रह नक्षत्र का हमारे उपर असर पड़ता है।
यह असर अच्छा या बुरा दोनों हो सकता है। जैसे पुरूष हो या महिला बाल तो हम सभी कटवाते हैं। अनजाने में हम किसी गलत दिन बाल कटवा लेते हैं, जिसका उल्टा प्रभाव हमारे उपर पड़ता है। शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिसे पूरा कर हम अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। अनजाने में हम कुछ गलतियां कर देते हैं जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, जिसका उल्टा असर हमारे उपर पड़ता है और निगेटिविटी के कारण हर तरफ से परेशानी बढ़ने लगती है।
ज्योतिष के अनुसार, हम आपको यहां कुछ उपाय बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपकी पैसों की कमी की समस्या दूर हो सकती है।

ये है उपाय

सभी दिनों में से सबसे ज्यादा शुभ बुधवार और शुक्रवार का दिन माना गया है। ज्योतिष के अनुसार बुधवार के दिन बाल या नाखून कटवाना बहुत ही शुभ माना गया है। इस दिन बाल कटवाने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती और हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती है। इसलिए बुधवार और शुक्रवार का आपको बाल कटवाने चाहिए। वहीं शुक्रवर का दिन नाखून काटने के बहुत अच्छा होता है। बता दें कि, शास्त्रों में ये साफ-साफ कहा गया है कि, नाखून या बाल काटने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे ज्यादा अच्छा होता है। ऐसा करने से आपको खूब तरक्की भी मिलती है और भाग्य साथ देता है।
इस दिन ना कटवाएं बाल

ज्योतिष के अनुसार, सप्ताह के रविवार, सोमवार, मंगलवार, गुरूवार औऱ शनिवार को भूलकर भी बाल, दाढ़ी औऱ नाखून नहीं कटवाने चाहिए। इससे आपके उपर उल्टा असर होता है। शास्त्रों में बताया गया है कि, इन दिनों ऐसा करने से आपको मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपके पास धन की भी हानि हो सकती है।

Home / Varanasi / अगर आपके पास है पैसों की कमी तो सप्ताह के इस दिन जरूर कटवाएं बाल, हो जाएंगे धनवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो