पूर्वांचल के कई ज़िलों में आंधी पानी से तबाही, दो की मौत

तेज़ आंधी के साथ जमकर बरसा पानी।

वाराणसी/बलिया. पूर्वांचल में रविवार को मौसम ने अचानक करवट ली और कई ज़िलों में तेज़ आंधी के साथ जमकर बारिश हुई। बेमौसम आंधी पानी से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ। आंधी पानी के बीच के बीच बलिया में बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। दोनों गंभीर रूप से झुलस गए थे और अस्पताल मैं डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

 

बलिया जिले के सिकंदरपुर थानांतर्गत मालदा गांव निवासी ईश्वरचंद का पुत्र सुधांशु (14) व डॉ विद्यासागर की पुत्री प्रगति (10) दोनों रविवार की दोपहर में खेत के तरफ घूमने के लिए गए थे, तभी अचानक मौसम खराब हो गया गया। तेज आंधी चलने लगी और बारिश हो गई, इससे बचने के लिए दोनों खेत के नजदीकी आम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी तेज़ आवाज़ के साथ उसी पेड़ पर अआकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर दोनों गंभीर रूप से झुलस गए।

 

बिजली गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जब मौके पर पहुंचे, तो दोनों गंभीर रूप से झुलसे हुए जमीन पर पड़े थे। दोनों को तत्काल इलाज के लिए लिए सिकंदरपुर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया, वहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

 

उधर रात आठ बजे के बाद वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, गाज़ीपुर, मऊ, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर व भदोही आदि ज़िलों में आंधी के साथ जमकर बारिश हुई, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned