scriptअलर्ट मोड में पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस, सुरक्षा एजेंसियां बरत रहीं खास सावधानी | high alert on varanasi after attack on pok by indian air force | Patrika News
वाराणसी

अलर्ट मोड में पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस, सुरक्षा एजेंसियां बरत रहीं खास सावधानी

स्थानीय इंटेजीलिजेंस एजेंसियों को विशेष सावधानी बरतने का निर्देश गया है

वाराणसीFeb 27, 2019 / 04:59 pm

Ashish Shukla

up news

अलर्ट मोड में पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस, सुरक्षा एजेंसियां बरत रहीं खास सावधानी

वाराणसी. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक के बाद देश भर देश भऱ में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही एजेंसियां भी पूरी तरह से सतर्क हैं। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी सुरक्षा को लेकर अतरिक्त चौकसी बरती जा रही है। इसे लेकर बुधवार की सुबह को प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया।
शीर्ष स्तर से मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी के सभी रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, एअरपोर्ट, गंगा घाट समेत समस्त पर्यटक स्थलों और भीड़ भाड़ इलाके वाली जगहों पर विशेष निगरानी रखने को कहा गया है। साथ ही स्थानीय इंटेजीलिजेंस एजेंसियों को विशेष सावधानी बरतने का निर्देश गया है।
वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एअरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवान अलर्ट मोड पर रहे। एअरपोर्ट पर आने वाले सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जाती रही। बतादें कि पीएम नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के चलते बनारस पहले से ही वीवीआईपी क्षेत्र माना जाता है। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में बनारस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है । अब एक बार फिर भारत औऱ पाक के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए प्रशासन शहर की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से गंभीर है।
मुख्य मंदिर, स्टेशन और स्कूलों की निगरानी बढ़ी

खुफिया एजेंसियों को सूचना है कि आतंकी घिनौनी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में है। बुधवार को जैश की ओर से इसका प्रयास भी किया गया। अलर्ट जारी होते ही काशी विश्वनाथ मंदिर समेत वाराणसी के सभी प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा बड़ा दी गयी है। प्रमुख स्कूलों पर भी इलाकाई पुलिस ने अपनी नजर बढ़ाने के साथ ही बॉर्डर पर चेकिंग अभियान चलाने का काम किया।
संदिग्ध लगने वाले लोगों की गतिविधियों पर नजर

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि सभी थानों के थानाध्यक्षों समेत पुलिस के जवानों से सजग और सतर्क रह कर ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही उनसे कहा गया है कि संदिग्ध लगने वाले किसी भी व्यत्कि को देखें तो लापरवाही न बरतें।

Home / Varanasi / अलर्ट मोड में पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र बनारस, सुरक्षा एजेंसियां बरत रहीं खास सावधानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो