scriptसावन के तीसरे सोमवार को काशी विश्वनाथ के जलाभिषेक के लिए आए कांवरिया की मौत | Kanwaria drowned in Ganga river in Up Varanasi | Patrika News
वाराणसी

सावन के तीसरे सोमवार को काशी विश्वनाथ के जलाभिषेक के लिए आए कांवरिया की मौत

कानपुर से आए थे तीन कांवरिया एक की मौतबाबा के जलाभिषेक से पहले गए थे गंगा स्नानगंगा पार जल क्रीड़ा करते समय हुआ हादसाएऩडीआरएफ ने दो को बचाया
 

वाराणसीAug 04, 2019 / 08:53 pm

Ajay Chaturvedi

गंगा में डूबा कांवरिया

गंगा में डूबा कांवरिया

वाराणसी. सावन का तीसरा सोमवार और नागपंचमी, ऐसे में दूर-दूर से आ रहे हैं कांवरिया बाबा विश्वनाथ के जलाभिषेक को। इन कांवरियों के झुंड में से एक कांवरिया की रविवार को गंगा में डूबने से मौत हो गई। उसके दो साथियों को एनडीआरएफ की टीम ने बचा लिया। उन दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के यशोदा नगर में रहने वाले अं‍कित मिश्रा, प्रवीण गुप्‍ता व अमित भदौरिया कांवर लेकर रविवार सुबह वाराणसी पहुंचे थे। तीनों मित्र बताए जा रहे हैं। वो तीनों सुबह श्रीकाशी विश्‍वनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने से गंगा स्नान और कांवर में जल भरने के लिए दशाश्‍वमेध घाट पहुंचे और वहां से नाव कर गंगा पार चले गए। गंगा का जलस्तर ऐसे ही इन दिनों बढा है और उसमें प्रवाह भी तेज है। ऐसे में स्‍नान के दौरान जलक्रीड़ा करने के दौरान तीनों गहरे पानी में समा गए।
कांवरियों को डूबता देख आसपास मौजूद रहे लोगों ने शोर मचाया। कुछ ही देर में एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। एनडीआरएफ के जवानों ने तीनों को पानी से निकाल दशाश्‍वमेध पुलिस के सहयोग से पास के मारवाड़ी अस्‍पताल पहुंचाया। अस्पताल में इलाज के दौरान अंकित ने दम तोड़ दिया। दो अन्‍य का इलाज जारी है। डॉक्टरों के मुताबिक दोनों की हालत में सुधार हो रहा है। सूचना मिलने पर मृत कांवरिए के परिजन वाराणसी पहुंच गए हैं।

Home / Varanasi / सावन के तीसरे सोमवार को काशी विश्वनाथ के जलाभिषेक के लिए आए कांवरिया की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो