scriptबीजेपी 49 दिनों में साधेगी 15 करोड़ वोटर, पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए गेमचेंजर साबित होगी यह आयोजन | Kumbh 2019 can game changer for PM Narendra Modi in election | Patrika News
वाराणसी

बीजेपी 49 दिनों में साधेगी 15 करोड़ वोटर, पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए गेमचेंजर साबित होगी यह आयोजन

लोकसभा चुनाव से पहले मिला है यह कार्ड खेलने का मौका, लोगों को पसंद आया आयोजन तो बदल जायेगी चुनाव की तस्वीर

वाराणसीJan 14, 2019 / 03:17 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए 49 दिनों का आयोजन गेमचेंजर साबित हो सकता है। एक साथ देश के 15 करोड़ लोगों को लुभाने का मौका मिला है। जनता को पीएम का काम पसंद आया ता लोकसभा चुनाव 2019 की तस्वीर बदल सकती है। बीजेपी भी इस बात को जानती है इसलिए खुद पीएम मोदी भी इस आयोजन में भाग लेने जा रहे हैं।
यह भी पढ़े:-पहली बार राजा भैया के सामने आ सकते हैं यह बाहुबली, जबरदस्त होगा इनका मुकाबला


Kumbh 2019
IMAGE CREDIT: Patrika
पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल में साढ़े चार साल में हिन्दुत्व कार्ड खेलने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। बीजेपी जानती है कि परम्परागत वोटरों पर पकड़ बनाये रखने के लिए लगातार यह कार्ड खेलना होगा। बीजेपी के लिए सबसे बड़ी परेशानी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर अध्यादेश नहीं लाने को लेकर हो रही है। इससे हिन्दू वोटरों में नाराजगी बढऩे लगी है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने खुद ही एक न्यूज एजेंसी में दिये गये इंटरव्यू में सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय आने से पहले अध्यादेश नहीं लाने की बात कही है इसके बाद से हिन्दुत्व का कार्ड खेल रही बीजेपी भी बैकफुट पर आ गयी है। यूपी में बीजेपी के लिए सबसे बड़ा खतरा अखिलेश यादव व मायावती का गठबंधन हो सकता है। बीजेपी को महागठबंधन के जाति कार्ड को तोडऩे के लिए धर्म कार्ड की बहुत जरूरत है और इस काम में प्रयागराज का कुंभ बहुत काम आ सकता है।
यह भी पढ़े:-शिवपाल यादव की इस रणनीति का अखिलेश यादव व मायावती के पास नहीं होगा जवाब, लगेगा तगड़ा झटका
पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए गेमचेंजर साबित हो सकता है यह आयोजन!
प्रयागराज में 49 दिनों तक चलने वाला कुंभ शुरू हो गया है। पहला स्नान 15 जनवरी को होगा। केन्द्र से लेकर सीएम योगी आदित्यानाथ सरकार ने इस आयोजन के लिए बजट को 15 गुना बढ़ा कर लगभग 2500 करोड़ रुपये कर दिया है जबकि पहले यह बजट 200 करोड़ रुपये ही था। बीजेपी के दावे को माने तो इस बार का कुंभ अब तक का सबसे भव्य होने वाला है। कुंभ के लिए 100 से अधिक देशों के राजदूतों को आमंत्रण भेजा गया है जबकि बनारस में होने वाले प्रवासी सम्मेलन में भाग लेने के बाद एनआरआई को कुंभ लाया जायेगा। खुद पीएम नरेन्द्र मोदी के 24 जनवरी को प्रयागराज में उपस्थित रहने का कार्यक्रम तय हुआ है। देश भर में कुंभ में 15 करोड़ लोगों के आने की संभावना है यदि लोगों को प्रयागराज का कुंभ पसंद आ गया तो बीजेपी की किस्मत खुल सकती है।
यह भी पढ़े:-गठबंधन करके भी अखिलेश नहीं निकल पाये मुलायम से आगे, मायावती ने कांशीराम से बड़ी लकीर खींची
सभी जातियों तक पहुंच बनाने में होगी आसानी
कुंभ के लिए प्रयागराज को भव्य ढंग से सजाया गया है। देश भर से 15 करोड़ लोगों के यहां पर आने की संभावना है। कुंभ ऐसा आयोजन होता है जिसमे जाति व धर्म का भेद नहीं होता है। कोई भी आकर यहां पर डुबकी लगा सकता है। एक साथ 15करोड़ लोगों को संदेश देने के लिए कुंभ से अच्छा साधन नहीं हो सकता है। बीजेपी ने कुंभ का भव्य आयोजन करके इसी मौके को भुनाने का प्रयास किया है। लोकसभा चुनाव में अधिक दिन नहीं बचा है यदि कुंभ के जरिए यह संदेश लोगों तक पहुंचा कि पीएम मोदी सरकार के समय कुंभ का भव्य आयोजन किया गया था तो बीजेपी को इसका लाभ मिल सकता है। यदि ऐसा हुआ तो लोगों की आयोध्या में राम मंदिर निर्माण का निर्माण नहीं होने की नाराजगी दूर हो सकती है।
यह भी पढ़े:-बसपा से गठबंधन होते ही इस बाहुबली को मिला अखिलेश यादव का साथ
इन धार्मिक आयोजनों पर भी बीजेपी ने खेला था हिन्दू कार्ड
बीजेपी ने यूपी में सावन व नवरात्र में भी हिन्दू कार्ड खेला था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सावन में कावड़ यात्रा के दौरान डीजे बजाने पर पर प्रतिबंध हटा दिया था साथ ही यूपी पुलिस ने कावंरियों पर हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा की थी। नवरात्र में विशेष सफाई अभियान चलाने के बाद प्रमुख दुर्गा मंदिर वाले शहरों को एलईडी लाइट से जगमगाया था अब बीजेपी ने कुंभ में इसी कार्ड को खेलने की तैयारी की है।
यह भी पढ़े:-जब मायावती के एक नारे ने मुलायम सरकार को कर दिया था सत्ता से बाहर

Home / Varanasi / बीजेपी 49 दिनों में साधेगी 15 करोड़ वोटर, पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए गेमचेंजर साबित होगी यह आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो