scriptकेमलॉट ने की भारी गलती— चार राष्ट्रीय लॉटरी जैकपॉट विजेताओं ने फेंक दिए होते अपने मिलियन—पाउंड लॉटरी टिकट | 4 national lottery winner could have thrown their ticket after camelot big mistake | Patrika News
विदेश

केमलॉट ने की भारी गलती— चार राष्ट्रीय लॉटरी जैकपॉट विजेताओं ने फेंक दिए होते अपने मिलियन—पाउंड लॉटरी टिकट

बलॉटरी के ड्रॉ बोसेज की अगर बात मानी जाती तो अब तक लोटो प्लेयर के 4
राष्ट्रीय विजेताओं ने अपने मिलियन—पाउंड के लॉटरी टिकट्स को फाड़ दिया
होता। केमलॉट ने अपनी ​वेबसाईट पर लॉटरी के गलत नम्बर डाल दिए जो करीब 40
मिनट तक वेबसाईट पर मौजूद रहे। जिसके बाद उस लॉटरी के विजेताओं ने यह सोचकर
की उन्होने लॉटरी नही जी​ती है,अपने टिकट फाड़ दिए होते।

Nov 01, 2015 / 02:36 pm

barkha mishra

बलॉटरी के ड्रॉ बोसेज की अगर बात मानी जाती तो अब तक लोटो प्लेयर के 4 राष्ट्रीय विजेताओं ने अपने मिलियन—पाउंड के लॉटरी टिकट्स को फाड़ दिया होता। केमलॉट ने अपनी ​वेबसाईट पर लॉटरी के गलत नम्बर डाल दिए जो करीब 40 मिनट तक वेबसाईट पर मौजूद रहे। जिसके बाद उस लॉटरी के विजेताओं ने यह सोचकर की उन्होने लॉटरी नही जी​ती है,अपने टिकट फाड़ दिए होते।

केमलॉट की वेबसाईट पर गलत मिलेनियर रफैल नम्बर डाला गया जो करीब 30 से 40 मिनट तक वेबसाईट पर मौजूद रहा। उस एक रात में करीब 25 लोग लखपति बन गए जिनमें से 4 अब भी गायब है।


केमलॉट अपनी इस बात पर जमे रहे कि उनकी सार्वजनिक रुप से की गई ‘यह गलती कुछ समय पहले’की गई थी। ताकि जो विजेता नही मिल रहे है, उनको ढूंडा जा सके। लेकिन पिछले हफ्ते जारी गई लिस्ट में किसी भी गलती का कोई जिक्र नही किया गया।

“यहां तक की बोसेज ने कहा कि यह उनका ‘बर्फ पर कैम्पेन’ था। जो खिलाड़ियों से करने के लिए आग्रह किया गया था। जो यह बता रहा था कि वो अपने पर्स,बैग सोफे के पीछे, नीचे, कपड़ों की जेब में जांच सके। कि कही उनका भाग्य तो वहां नही बैठा।

एक प्रवक्ता ने इस बात को और भी पुख्ता कर दिया कि यह महत्वपूर्ण बोली उन चार विजेताओं को ढूंढने के लिए की गई है ​जिनका अभी भी सामने आना बाकी है।

केमलॉट ने अपनी वेबसाईट पर पोस्ट किया कि “ रात को कुछ समय के लिए लोटो मिलेनियर रफेल नम्बर्स की डमी वेबसाईट पर दिखाई जाएगी। तो हम सब प्लेयर्स को उनके टिकट बार बार चेक करने के लिए कह रहे की कही £1m का चैक उनका इंतजार तो नही कर रहा।”

केमलॉट ने 10 अक्टूबर को फिर से प्लेयर्स को आकर्षित करने के लिए उस बोली को पोस्ट किया और ​ज्यादा 25 लोगो को लखपति बनाने का निश्चय किया।

लेकिन इस दौरान जो लोग देशभर में उस वेबसाईट को देख रहे थे, उनकी एक बड़ी गलती ने उनको अपना टिकट फाड़ देने के लिए मजबूर ​कर दिया होता।

जिन लोगो के ​पास टिकट थे और वो यह सोच रहे थे कि वो नही जीते है उनके पास अपना पैसा लेने के लिए 30 दिन निर्धारित होते है। इसका मतलब साफ है कि अब उनके पास केवल आठ दिन ही बचे है। इसका स्पष्ट रुप से यह मतलब निकलता है कि जिन विजेताओं को अपना प्राईज लेना है उनको समय से रेस करनी पड़ रही है।


जो विजेता टिकट है वो सबसे उपर रखे गए है जो वोरकेस्टर, मैनचेस्टर के नजदीक टेमसाईउ और हंटिंगडोनशायर से है।


एक प्रवक्ता ने इतनी बड़ी गलती का कारण बताते हुए कहा कि “दुर्भाग्यवश,यह एक मानवीय गलती थी। हम उन लोगो को ढूंढने का भरसक प्रयास कर रहे है।

national lottery

“ हमारे पास खोए हुए, चारी हुए और खराब हुए टिकट के लिए भी प्रक्रियाऐं है। अगर किसी को यह लगता ​है कि उनका टिकट खो गया है तो वो 30 दिन के अन्दर हमसे ले सकते है।

“ अपना क्लेम वापस लेने के लिए उन्हे केमलॉट से 30 दिन के अन्दर संपर्क करना होगा। अब उनके पास संपर्क करने के लिए केवल 9 दिन बचे है।

national lottery

“ इसके लिए उन्हे टिकट खरीदने की जगह,वो नम्बर जो उन्होने काम में लिया है और उस दुकान का नाम जिससे टिकट खरीदा है , की जानकारी देनी होगी।

“ हमारे पास में सेन्ट्रल गेमिंग ​सिस्टम में इन सबका रिकॉर्ड होता है।

“जिन्हे यह लगता है कि वो इस ड्रॉ के विजेता है उनको हमसे जितना जल्दी हो सके संपर्क करना होगा।”

केमलॉट ने बताया कि पिछले साल उन्होने करीब £4 अरब से भी ज्यादा पैसा लोगो को दिया है। और जिस टिकट का कोई दावेदार नही आता है तो उस प्राईज को दान और अच्छे कार्यो में लगा दिया जाता है।

Home / world / केमलॉट ने की भारी गलती— चार राष्ट्रीय लॉटरी जैकपॉट विजेताओं ने फेंक दिए होते अपने मिलियन—पाउंड लॉटरी टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो