scriptपर्यावरण को स्वच्छ बनाने को नगरआयुक्त ने ली बैठक | meeting Municipal Commissioner | Patrika News
वाराणसी

पर्यावरण को स्वच्छ बनाने को नगरआयुक्त ने ली बैठक

नगर आयुक्त ने आगामी मानसून में अधिक संख्या में पौधरोपण में सहयोग की अपील की

वाराणसीMay 08, 2016 / 09:45 am

वाराणसी उत्तर प्रदेश

meeting

meeting

वाराणसी. सामाजिक सरोकारों का संयुक्त संगठन साझा संस्कृति मंच तथा अन्य जन संगठनों के लोगों के साथ शनिवार को काशी के पर्यावरणीय मुद्दों चर्चा हुई। जिसमें विशेषकर नदियों, तालाबों और कुंडों की स्थिति, उनके पुनर्जीवन तथा शहरी क्षेत्र में सघन हरित पत्ती के विकास की आवश्यकता जैसे बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। 
बैठक में आगामी दिनों में नागरिक समाज के साथ मिलकर सफल वृक्षारोपण कार्यक्रम के सम्बन्ध में वार्ता हुयी। जन संगठनों की तरफ से उन्हें वाराणसी के विकास एवं पर्यावरणीय बिदुओं पर एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें अस्सी और वरुणा नदियों , तालाबांे , कुंडों के संरक्षण और पुनर्जीवन की मांग की गयी। नगर आयुक्त ने आगामी मानसून में अधिक संख्या में पौधरोपण में सहयोग की अपील की। साथ ही पार्क, स्कूल आदि में भी पौधरोपण कराए जाने को भी कहा।
उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से अस्सी नदी राजस्व अभिलेखों में नाला दिखाई गयी है। उसके प्रवाह क्षेत्र में जहां चैड़ाई अधिक है तथा कोई अतिक्रमण नहीं है ऐसे स्थानों पर पौध रोपण कराया जाएगा।
बैठक में फादर आनंद, डा आनंद प्रकाश तिवारी, जागृति राही, विनय सिंह, गिरिसंत कुमार, अनूप श्रमिक, वल्लभाचार्य पाण्डेय, कमलेश, किरन गुप्ता, महेंद्र राठोर, सच्चिदानन्द ब्रह्मचारी, शिवम् वाजपेयी आदि सम्मिलित रहे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो