scriptबीजेपी मंत्री वीके सिंह ने लिया प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, कहा 18 तक तैयार हो जायेगी टेंट सिटी | Minister VK Singh inspection Pravasi Bharatiya divas preparation | Patrika News
वाराणसी

बीजेपी मंत्री वीके सिंह ने लिया प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, कहा 18 तक तैयार हो जायेगी टेंट सिटी

कार्य की प्रगति पर जताया संतोष, कहा यादगार होगा इस बार का आयोजन

वाराणसीJan 16, 2019 / 04:48 pm

Devesh Singh

Minister VK Singh

Minister VK Singh

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को विदेश राज्य मंत्री पूर्व जनरल वीके सिंह पहुंचे। बीजेपी मंत्री ने टेंट सिटी, टे्रड फेसिलिटी सेंटर व बड़ा लालपुर स्टेडियम का निरीक्षण कर तैयारियों पर संतोष जताया है। बीजेपी मंत्री ने कहा कि 18 जनवरी तक टेंट सिटी पूरी तरह तैयार हो जायेगी।
यह भी पढ़े-शिवपाल ने मुलायम सिंह यादव को दिया बड़ा गिफ्ट, कर दी यह घोषणा


बनारस में 21 जनवरी से होने वाले प्रवासी सम्मेलन के लिए केन्द्र से लेकर राज्य सरकार के मंत्री लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में विदेश राज्य मंत्री यहां पर पहुंचे थे। पूर्व जनरल वीके सिंह ने कहा कि पहले भी यहां का निरीक्षण कर चुका है और अब तैयारियों को अंतिम रुप देने के लिए आये हैं। काम की रफ्तार ठीक है और पहले से अधिक काम हो चुके हैं। हम सभी १८ जनवरी की रात को यहां पर पहुंचेंगे तो टेंट सिटी अंतिम रुप ले चुकी होगी। पूर्व जनरल वीके सिंह ने कहा कि पहले जब आये थे तो गिनती के ही टेंट लगे थे लेकिन अब इतने अधिक टेंट लग चुके हैं कि उनकी गिनती करना मुश्किल है। बताते चले कि १५ जनवरी को एनआरआई मंत्री स्वाति सिंह ने भी तैयारियों का निरीक्षण किया था और १७ जनवरी तक सभी काम पूर्ण करने का निर्देश दिया था।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के इतने सांसद व विधायक ने की पाला बदलने की तैयारी, सपा के टिकट से लड़ सकते हैं चुनाव
शहर के जाम ने परेशान हुए अधिकारी
बनारस में प्रवासी सम्मेलन को लेकर शहर को चमकाया जा रहा है। अधिकारियों के लिए सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक बन चुकी है। शहर के प्रमुख मार्ग लगातार जाम की जकड़ में रहने से अधिकारी परेशान हो गये हैं। जिला प्रशासन के लिए राहत की बात है कि १८ जनवरी से कैंट से लहरतारा मार्ग खुल जायेगा। इसके बाद संभावना है कि जाम से लोगों को राहत मिल सके।
यह भी पढ़े:-मुलायम सिंह यादव का टूट सकता है सबसे बड़ा सपना, मायावती ने पलटी बाजी
प्रवासी सम्मेलन से पहले दिखने लगेगा वरुणा में साफ पानी
प्रवासी सम्मेलन के पहले वरुणा नदी में पानी दिखने लगेगा। वरुणा की दयनीय स्थिति को सुधारने के लिए वरुणा नदी में पानी छोड़ा जा रहा है। वरुणा में पानी की जगह मलजल ही दिखायी देता था लेकिन अब स्थिति सुधारने की उम्मीद जाग गयी है।
यह भी पढ़े:-बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर स्वाति सिंह ने नहीं दी बधाई, कही यह बड़ी बात

Home / Varanasi / बीजेपी मंत्री वीके सिंह ने लिया प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, कहा 18 तक तैयार हो जायेगी टेंट सिटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो