IIT BHU-अभय को मिस्टर और आयुषि को मिस काशीयात्रा का खिताब

युवा महोत्सव काशी यात्रा के दूसरे रोज भी दिन भर झूमते नाचते रहे छात्र।

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 19 Jan 2019, 07:55 PM IST

वाराणसी. आईआईटी बीएचयू के युवा महोत्वस काशी यात्रा का दूसरा दिन भी उमंग और उल्लास भरा रहा। छात्र-छात्रा पूरे दिन झूमते नाचते-गाते नजर आए। मशहूर रैपर डिवाइन व डीजे सा के पिछली रात भरे गए जोश का असर दूसरे दिन भी देखने को मिला। सुबह से ही राजपूताना ग्राउंड में नृत्य व स्वतंत्रता भवन में गायन के कार्यक्रमों से पूरा कैम्पस झूम रहा था। इस बीच मिस्टर एंड मिस काशी यात्रा प्रतियोगिता की घोषणा भी की गई।

मिस्टर एंड मिस काशीयात्रा
हैप्पी मौडल स्कूल के अभय सिंह मिस्टर काशीयात्रा बने तो मिस काशीयात्रा का ख़िताब सनबीम की आयुषि खरे ने हासिल किया। डिज़ाइन एलीगेंटे में आईएनएफ़आईडी वाराणसी ने बाज़ी मारी।

रंगमंच
स्टेज प्ले (नाटक) की इस प्रतियोगिता से दूसरे दिन की शुरुआत हुई। सुबह 08 बजे से G11 में चल रही इस प्रतियोगिता के निर्णायकों में मशहूर अभिनेता शिशिर शर्मा शामिल थे। समाज की समस्याओं को उजागर करने के मक़सद से तैयार किए गए नाटकों ने दर्शकों का दिल जीता। भावुक कर देने वाले कुछ नाटकों को लोगों ने बहुत सराहा।

रैपिड फ़ायर (आर्ट मैरथॉन)
समय की सीमाओं में बंधे कलाकारों ने अपनी कल्पना का इस्तेमाल कर बनाए गए डिज़ाइन भौचक्का कर देने वाले थे। आईआईटी रुड़की, इज़ाबेला थौबेर्न जैसे विख्यात कोलेंजो से आइ 39 टीमों के 120 छात्रों ने इस प्रतियोगिता में अपनी कला का प्रदर्शन किया। संध्या स्वामिनाथन और गौरव जुयाल निर्णायक रहे।

सुर
स्वतंत्रता भवन में आयोजित सोलो सिंगिंग के प्रिलिम्स में बाज़ी मारने वाले छात्र-छात्रा रविवार को फ़ाइनल में सुरों का जलवा बिखेरेंगे। सैकड़ों में आइ प्रतिभागिता के चलते इस प्रतियोगिता को तीन राउंड में कराना पड़ा। शनिवार को इसका दूसरा राउंड था जिसमें 61 प्रतिभागियों ने सुर से सुर मिलाए। कल इसका अंतिम राउंड शताब्दी भवन में होगा।

बेटल औफ़ बैंड्ज़
इंग्लिश रॉक बैंड के इस कार्यक्रम का आयोजन दोपहर को एडीवी ग्राउंड्ज़ में किया गया। पांच टीमों ने रॉक म्यूज़िक से स्टेज पर आग लगाई।

कूट ए रग (सोलो डान्स), एक्सटेसी (डूएट डान्स)
राजपूताना ग्राउंड्ज़ में सुबह सोलो डांस के प्रिलिमस में तो शाम को फ़ाइनल का आयोजन करा डान्स के नायकों का फ़ैसला किया गया। पूरे दिन राजपूताना ग्राउंड में ठुमके लगते रहे। दोपहर को डूएट डांस हुआ, जिसमें दो की टीम हिस्सा लेती है। नीरज यादव और साहिल खान निर्णायक रहे।

संवाद
संवाद के अंतर्गत तीन इवेंट आयोजित किए गए। शिपरेक कोव (इंग्लिश इक्स्टेम्परी), आशुभाषण (हिंदी इक्स्टेम्परी) तथा स्टैंड अप कोमेडी का आयोजन LT 3 में सुबह 10 बजे से शुरू हुआ। बेनेट्ट यूनिवर्सिटी, दिलली यूनिवर्सिटी, एचबीटीयू आदि बड़े कॉलेज इसमें शुमार हुए। संवाद में कुल मिलकर 50 से भी अधिकत टीमों ने शिरकत की। स्टैंड अप कोमेडी में प्रतिभाशाली छात्रों ने लोगों को ख़ूब हँसाया तो दूसरी ओर इक्स्टेम्परी में रखे गए विचारों ने श्रोताओं को सोचने पर मजबूर कर दिया।

इंडिया क्विज़
स्वतंत्रता भवन में आयोजित इंडिया क्विज़ में सैकड़ों प्रतिभागियों ने अपने दिमाग़ के घोड़े दौड़ाए। दोपहर को आयोजित इस कार्यक्रम में प्रतिभागिता ने नई ऊंचाइयां छुईं।

फ़्यूज़न एंड कौमेडी नाइट
दिन का अंत बेहद शानदार रहा। प्रसिद्ध कौमेडियन आकाश गुप्ता की लाजवाब कॉमेडी ने सबको हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर दिया। ट्रैप बैंड की बीट पर सब दिल खोल कर नाचे व पूरे दिन चली मनोरंजक-प्रतियोगिताओं की थकान को भुला सब मगन हो गए।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned