सरकार ने किया निशुल्क राशन का एलान, लेने गए मां बेटे तो कोटेदार ने बंधक बनाकर पीटा, मुकदमा दर्ज

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निशुल्क राशन लेना एक परिवार को भारी पड़ गया

By: Karishma Lalwani

Updated: 18 Apr 2020, 10:15 AM IST

वाराणसी. कोरोना वायरस (Covid-19) के खतरे और लॉकडाउन के बाद यूपी सरकार ने गरीबों के लिए मुफ्त में राशन देने का एलान किया है ताकि किसी भी गरीब को इस महामारी के संकट काल में भुखमरी से सामना न करना पड़े। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निशुल्क राशन लेना एक परिवार को भारी पड़ गया। राशन लेने के बाद जब कोटेदार को पैसे नहीं दिए गए, तो उसने राशन लेने आए मां बेटे को घर में बंद कर बुरी तरह से पीटा। शोर सुनकर जुटी गांव वालों की भीड़ ने दोनों मां बेटे को किसी तरह बाहर निकाला और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी कोटेदार सहित एक अन्य को हिरासत में लिया।
कोटेदार ने की अभद्र भाषा में बात

जिले के सेवापुरी थाना इलाके के सियरहां गांव निवासी शिवप्रसाद की पत्नी परमशीला व उनका बेटा सूरज के साथ ग्रामसभा के कोटेदार दिवाकर दुबे के यहां सरकारी राशन लेने गए थे। अपने कार्ड पर अनाज लेने के बाद जब दोनों वापस जाने लगे तो कोटेदार ने उनसे पैसे राशन के पैसे मांगे। परमशीला ने लॉकडाउन में निशुल्क राशन की सरकारी योजना की बात कही तो कोटेदार लाल पीला हो गया। कहा पैसे लाओ मैं कोई सरकार कोई योजना नहीं जानता। राशन लिए हो तो पैसे देने पड़ेंगे।
कमरे में बंद कर पीटा

जब परमशीला ने पैसे न देने की बात कही तो कोटेदार ने उससे अभद्र भाषा में बात की। इतने में कोटेदार के परिवार वाले भी वहां आ गए। उन्होंने मां बेटे को कमरे में बंद कर पीटना शुरू कर दिया। शोर सुनकर गांव वालों की भीड़ जुट गई। किसी तरह से दरवाजा खोल कर दोनों को बाहर निकाला गया। इस बात की जानकारी किसी ने थाने को दी। चौकी इंचार्ज व टीम ने मौके से दो लोगों को हिरासत में ले लिया। दिवाकर तूफानी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

COVID-19 PM Narendra Modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned