scriptसरकार ने किया निशुल्क राशन का एलान, लेने गए मां बेटे तो कोटेदार ने बंधक बनाकर पीटा, मुकदमा दर्ज | mother and son beaten for not paying money for buying free ration | Patrika News
वाराणसी

सरकार ने किया निशुल्क राशन का एलान, लेने गए मां बेटे तो कोटेदार ने बंधक बनाकर पीटा, मुकदमा दर्ज

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निशुल्क राशन लेना एक परिवार को भारी पड़ गया

वाराणसीApr 18, 2020 / 10:15 am

Karishma Lalwani

सरकार ने किया निशुल्क राशन का एलान, लेने गए मां बेटे तो कोटेदार ने बंधक बनाकर पीटा

सरकार ने किया निशुल्क राशन का एलान, लेने गए मां बेटे तो कोटेदार ने बंधक बनाकर पीटा

वाराणसी. कोरोना वायरस (Covid-19) के खतरे और लॉकडाउन के बाद यूपी सरकार ने गरीबों के लिए मुफ्त में राशन देने का एलान किया है ताकि किसी भी गरीब को इस महामारी के संकट काल में भुखमरी से सामना न करना पड़े। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में निशुल्क राशन लेना एक परिवार को भारी पड़ गया। राशन लेने के बाद जब कोटेदार को पैसे नहीं दिए गए, तो उसने राशन लेने आए मां बेटे को घर में बंद कर बुरी तरह से पीटा। शोर सुनकर जुटी गांव वालों की भीड़ ने दोनों मां बेटे को किसी तरह बाहर निकाला और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी कोटेदार सहित एक अन्य को हिरासत में लिया।
कोटेदार ने की अभद्र भाषा में बात
जिले के सेवापुरी थाना इलाके के सियरहां गांव निवासी शिवप्रसाद की पत्नी परमशीला व उनका बेटा सूरज के साथ ग्रामसभा के कोटेदार दिवाकर दुबे के यहां सरकारी राशन लेने गए थे। अपने कार्ड पर अनाज लेने के बाद जब दोनों वापस जाने लगे तो कोटेदार ने उनसे पैसे राशन के पैसे मांगे। परमशीला ने लॉकडाउन में निशुल्क राशन की सरकारी योजना की बात कही तो कोटेदार लाल पीला हो गया। कहा पैसे लाओ मैं कोई सरकार कोई योजना नहीं जानता। राशन लिए हो तो पैसे देने पड़ेंगे।
कमरे में बंद कर पीटा
जब परमशीला ने पैसे न देने की बात कही तो कोटेदार ने उससे अभद्र भाषा में बात की। इतने में कोटेदार के परिवार वाले भी वहां आ गए। उन्होंने मां बेटे को कमरे में बंद कर पीटना शुरू कर दिया। शोर सुनकर गांव वालों की भीड़ जुट गई। किसी तरह से दरवाजा खोल कर दोनों को बाहर निकाला गया। इस बात की जानकारी किसी ने थाने को दी। चौकी इंचार्ज व टीम ने मौके से दो लोगों को हिरासत में ले लिया। दिवाकर तूफानी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Home / Varanasi / सरकार ने किया निशुल्क राशन का एलान, लेने गए मां बेटे तो कोटेदार ने बंधक बनाकर पीटा, मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो