scriptबीजेपी की लहर में भी बाहुबली मुख्तार अंसारी ने दर्ज की बड़ी जीत, अब लड़ रहे जिंदगी से जंग | Mukhtar Ansari win in up election 2017 on bjp time now heart attack | Patrika News
वाराणसी

बीजेपी की लहर में भी बाहुबली मुख्तार अंसारी ने दर्ज की बड़ी जीत, अब लड़ रहे जिंदगी से जंग

यूपी 2017 विधान सभा चुनाव में बीजेपी लहर होने के बादजूद मुख्तार अंसारी ने जीत की कुर्सी अपने नाम की थी

वाराणसीJan 09, 2018 / 05:00 pm

ज्योति मिनी

BJP,Mukhtar Ansari,mukhtar ansari news,heart attack,banda news in hindi,

बीजेपी की लहर में भी बाहुबली मुख्तार अंसारी ने दर्ज की बड़ी जीत, अब लड़ रहे जिंदगी से जंग

वाराणसी. समय का कोई भरोसा नहीं, कहते हैं ना जब समय का चक्र घूमता है तो सब बदल जाता है। कभी हार ना मानने वाले, कभी ना हारने वाले मुख्तार अंसारी आज जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। यूपी 2017 विधान सभा चुनाव में बीजेपी लहर होने के बादजूद मुख्तार अंसारी ने जीत की कुर्सी अपने नाम की थी। बाहुबली मुख्तार अंसारी ने बीजेपी के सहयोगी दल के प्रत्याशी महेंद्र राजभर को 7464 मतों से करारी शिकस्त दी थी। महेंद्र भाजपा के सहयोगी दल भारतीय समाज पार्टी के उम्मीदवार थे। बता दें कि, मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का बसपा में विलय कर दिया गया।
बता दें कि, पहली बार मुख्तार अंसारी ने बसपा के टिकट पर ही विधानसभा चुनाव जीता था।फिर जीत का सिलसिला जारी रहा। दो बार मुक्तार निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे और जीते भी। एक बार फिर 2007 में मुख्तार बसपा में शामिल हो गए। आपराधिक मामले सामने आऩे के बाद 2010 में बसपा ने उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया। इसी बाद मुख्तार अपने भाइयों के साथ मिलकर कौमी एकता दल का गठन किया। जिसके बाद साल 2012 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने कौमी एकता दल के टिकट पर मऊ सीट से जीत हांसिल की।
गौरतलब है कि, मुख्तार अंसारी पर कृष्णा नंद राय की हत्या का आरोप है। कृष्णा नंद राय ने मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी को 2005 चुनाव में मोहम्मदाबाद सीट से हराया था। जसके बाद उनकी हत्या हो गई थी। जिसका आरोप अंसारी बंधुओं पर है। ऐसे ही 40 से अधिक आपराधिक मामले मुख्तार अंसारी पर दर्ज हैं।
वहीं मंगलवार को बांदा जेल में मुख्तार अंसरी व उऩकी पत्नी दोनों को दिल का दौरा पड़ा है। बताया जा रहा है कि, पत्नी मुख्तार अंसारी से मिलने गईं थी। इसी बीच बाहुबली मुख्तार अंसारी को दिल का दौरा पड़ गया। यह खबर सुनते ही पत्नी को भी सदमा लग गया। साथ ही पत्नी की हालत बिगड़ गई। हालत नाजुक देखते हुए दोनों को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। वहीं खबर सुनते समर्थकों में हलचल बढ़ गई। समर्थकों ने आरोप लगाया कि, विधायक जी को खाने में जहर दिया गया, इसलिए इनकी हालत बिगड़ी है। मुख्तार अंसारी की हालत सिरियस बताई जा रही है।

Home / Varanasi / बीजेपी की लहर में भी बाहुबली मुख्तार अंसारी ने दर्ज की बड़ी जीत, अब लड़ रहे जिंदगी से जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो