scriptनर्सिंग छात्राओं ने फीस वृद्धि के विरोध में किया हंगामा, रोड जाम | Nursing students protest against fee hike road jams | Patrika News
वाराणसी

नर्सिंग छात्राओं ने फीस वृद्धि के विरोध में किया हंगामा, रोड जाम

नर्सिंग कॉलेज प्रशासन का दावा नहीं बढ़ाई गई फीस।

वाराणसीApr 02, 2019 / 07:36 pm

Ajay Chaturvedi

Nursing students protest against fee hike road jams

Nursing students protest against fee hike road jams

वाराणसी. फीस वृद्धि का मामला बनारस में फिर से गर्माने लगा है। इसी कड़ी में मंगलवार को एक नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। यहां तक कि वो तपती दोपहरी में सड़क पर उतर आईं और रास्ता जाम कर दिया। जाम के चलते राहगीरों को काफी परेशान होना पड़ा लेकिन उनमें से भी कई अभिभावक उनके पक्ष में बाते करते दिखे।
भेलूपुर थाना क्षेत्र के ककरमत्ता स्थित पॉपुलर हॉस्पिटल द्वारा संचालित पॉपुलर नर्सिंग एंड पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट के छात्र-छात्राएं संस्थान प्रबंधन पर सत्र के बीच में ही फीस वृद्धि का आरोप लगाते हुए लामबंद हो गए। आरोप लगाया कि 10-20 नहीं बल्कि लगभग 50 हजार रुपये की वृद्धि की गई है।
फीस वृद्धि के मुद्दे पर छात्र-छात्राएं सुबह कॉलेज परिसर में ही धरने पर बैठ गए। छात्रों का कहना है कि प्रबंधन ने सत्र के बीच में ही लगभग 50 हजार रुपये की फीस वृद्धि कर दी है। सत्र के बीच में फीस वृद्धि का कोई नियम ही नहीं है। अगर फीस वृद्धि करनी भी हो तो सत्र की शुरुआत में ही कि जानी चाहिए। अब परीक्षाएं शुरू हो रही हैं और ऐसे में अचानक फीस वृद्धि तो शोषण है। उन्होंने बताया कि इन संदर्भ में जब वह डीन से बात करने गए तो उन्होंने उनसे बात करने से मना कर दिया। साथ ही उन्हें कॉलेज से निकालने की भी धमकी दी। इससे क्षुब्ध होकर सोमवार की रात से हो वो अनशन पर बैठ गए।
इस संबंध में अस्पताल के चेयरमैन डॉ. ए के कौशिक का कहना है कि फीस में किसी भी प्रकार की कोई वृद्धि नहीं कि गई है। कुछ छात्र जो आर्थिक परेशानियों के कारण प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की फीस नहीं जमा कर पाए थे, उनके लिए यह वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि छात्रों से इस मामले में बात कर ली गई है। फीस में जो भी वृद्धि की गई थी उसमें कमी कर दी गई है।
Nursing students <a  href=
protest against fee hike road jams” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/02/nursingh_students-0_4368842-m.jpg”>

Home / Varanasi / नर्सिंग छात्राओं ने फीस वृद्धि के विरोध में किया हंगामा, रोड जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो