scriptप्याज के दाम में तेजी, 5 दिन में 15 रुपये किलो तक महंगा हुआ | Onion Price Hike Rs 15 in 5 Days in Varanasi and Joint Cities | Patrika News
वाराणसी

प्याज के दाम में तेजी, 5 दिन में 15 रुपये किलो तक महंगा हुआ

दो दिनों में थोक दाम में भी 300 रुपये की बढ़ोत्तरी
कम आवक के चलते महंगा बिक रहा है प्याज

वाराणसीOct 21, 2020 / 09:21 am

रफतउद्दीन फरीद

onion.jpg

वाराणसी. नवरात्र में प्याज का इस्तेमाल कम है, बावजूद इसके दाम बढ़ रहे हैं। जहां चार-पांच दिन पहले प्याज 40 रुपये किलो बिक रहा था वहीं अब दाम बढ़ने से यह 50 से 55 और कहीं-कहीं 60 रुपये तक पहुंच गई है। एकदम से बढ़ने लगे प्याज के दाम से खुद मंडी के कारोबारी भी हैरान हैं। पहडि़या मंडी के आढ़तियों की मानें तो अभी प्याज के दाम और बढ़ने की संभावना है।

 

व्यापारी आरके सोनकर ने बताया क दो दिन में ही थोक भाव में प्याज के दाम प्रति क्विंटल 300 रुपये बढ़े हैं। इसका असर फुटकर रेट पर पड़ा है। काशीनाथ की मानें तो महाराष्ट्र से मंडी में प्याज की आवक काफी कम हो गई है। पिछले चार-पांच दिनों से लगातार रोजाना प्याज के भाव बढ़ रहे हैं। पहड़िया थोक मंडी के व्यवसाइयों का कहना है कि अभी भाव और उपर जाने की संभावना है।

 

नवरात्र में लहसुन प्याज की खपत कम होने और दाम में तेजी के चलते व्यापारी ज्यादा मात्रा में प्याज नहीं मंगा रहे हैं। इसके चलते प्याज के दाम तेज हैं। एक अन्य आढ़ती मनोज ने बताया कि बारिश के चलते प्याज की फसल को नुकसान हुआ है, जिससे इसके उत्पादन पर असर पड़ा है। इन्हीं सब वजहां से महाराष्ट्र से आवक कम है।

Home / Varanasi / प्याज के दाम में तेजी, 5 दिन में 15 रुपये किलो तक महंगा हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो