scriptभारी विरोध के बीच रिलीज हुई पद्मावत, कई शहरों में नहीं दिखाई गई फिल्म | Padmavati released in purvanchal with high security | Patrika News
वाराणसी

भारी विरोध के बीच रिलीज हुई पद्मावत, कई शहरों में नहीं दिखाई गई फिल्म

करणी सेना और क्षत्रिय महासभा का आरोप संजय लीला भंसाली ने जो फिल्म बनाई है उसमें पद्मावती का अपमान है

वाराणसीJan 25, 2018 / 03:03 pm

sarveshwari Mishra

वाराणसी. संजय लीला भंसाली की पद्मावत फिल्म क्षत्रिय महासभा के विरोध के बाद कई जिलों में रिलीज हो गई लेकिन कई जिले ऐसे हैं। जहां पद्मावत रिलीज नहीं हुई है। इस फिल्म को लेकर क्षत्रीय नेताओं का आरोप था कि माता पद्मावती ने सतीत्व व नारित्व की रक्षा के लिए दस हजार रानियों व दासियों के साथ इसलिए जौहर किया था अलाउद्दीन खिलजी के नापाक हाथ किसी स्त्री को छू न सके। संजय लीला भंसाली ने जो फिल्म बनाई है उसमें पद्मावती का अपमान है। जिसे लेकर इस फिल्म को न दिखाए जाने की लगातार अपील हो रही थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म के कुछ सीन कट कर सिनेमाघरों में दिखाने की अनुमति दे दी। जिसके बाद फिल्म पद्मावती का नाम बदलकर पद्मावत कर दिया गया। उसके बाद भी करणी सेना का विरोध कम नहीं हुआ। कई जगह निदेशक संजय लीला भंसाली के पुतले फूंके गए तो पद्मावती के लीड में नजर आ रही दीपिका पादुकोण का गर्दन काटने तक की धमकी दी गई। जिसे लेकर 25 जनवरी को मूवी रिलीज की गई। सभी सिनेमाघरों के बाहर भारी फोर्स तैनात कराया गया।
वाराणसी के पांच थिएटरों में रिलीज हुई फिल्म
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत रिलीज हो गयी है। फिल्म के रिलीज होने से पहले ही शहर के प्रमुख मॉल व एक सिनेमाघर के सामने सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किए गए हैं। सिगरा थाना क्षेत्र के आईपी मॉल के सामने एक युवक पहुंचा और फिल्म को रिलीज करने का विरोध करते हुए मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास करने लगा। पुलिस ने तुरंत ही कार्रवाई करते हुए युवक को पकड़ लिया। इसी बीच दो महिला भी वहां पर पहुंच गई और फिल्म प्रदर्शन का विरोध किया। पुलिस ने महिला को भी हिरासत में ले लिया है। प्रदर्शनकारी पद्मावत फिल्म का विरोध कर रहे हैं और उन्होंने संजय लीला भंसाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है। वहीं बाकी थियेटरों में शांति पूर्वक फिल्म दिखाया जा रहा है।
इलाहाबाद में नहीं दिखाई गई फिल्म
इलाहाबाद में पद्मावत फिल्म 24 जनवरी की रात में PVR में 2 शो दिखाया गया लेकिन 25 जनवरी को यहां फिल्म रिलीज नहीं हुई।


गोरखपुर में सुरक्षा के बीच दिखाई गई पद्मावत
गोरखपुर के यूनाइटेड टॉकीज में भारी सुरक्षा के बीच दिखाई गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराने के लिए मुख्यमंत्री के शहर में इस फिल्म के रिलीज के लिए भारी मात्रा में सुरक्षाबल को लगाना पड़ा। कई सीओ स्तर के अधिकारी समेत पुलिस के आला अधिकारी शहर में फिल्म की रिलीज पर नजर गड़ाए हुए है। उधर, पुलिस ने विरोध की आशंका में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।
चंदौली में रिलीज हुई पद्मावत
संजय लीला भंसाली की पद्मावती भारी सुरक्षा के बीच रिलीज हुई। यहां सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सिनेमा घर के सामने पुलिस फोर्स तैनात की गई।

आजमगढ़ में पद्मावत का हुआ विरोध, सिनेमाघरों में नहीं दिखाई गई फिल्म
क्षत्रिय सेना के लगातार विरोध और धमकी को लेकर आजमगढ़ में पद्मावत फिल्म सिनेमाघरों में नहीं लगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो