scriptवाराणसी में पीएम मोदी बोले- जातियों के नाम पर लोगों को भड़काते हैं विपक्षी दल | PM Modi Visit In Varanasi says INDIA bloc members exploiting people in name of casteism | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी में पीएम मोदी बोले- जातियों के नाम पर लोगों को भड़काते हैं विपक्षी दल

PM Modi Visit In Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। पीएम मोदी आज यानी शुक्रवार को अमूल प्लांट सहित 13, 202 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

वाराणसीFeb 23, 2024 / 01:30 pm

Anand Shukla

narendra_modi_visit_varanasi1.jpg

PM Modi Visit In Varanasi

pm modi Visit In Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती समारोह में शामिल हुए। उन्‍होंने आज यहां संत रविदास की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके साथ ही उन्होंने संत गुरु रविदास जन्मस्थली का भी दौरा किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।
पीएम मोदी ने संत रविदास की 647वीं जयंती के अवसर पर एक समारोह को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे देश में जाति के नाम पर उकसाने और उन्हें लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी गठबंधन के लोग दलितों व वंचितों के हित की योजनाओं का विरोध करते हैं। जाति की भलाई के नाम पर ये लोग अपने परिवार के स्वार्थ की राजनीति करते हैं।
यह भी पढ़ें

‘बाबा जौन चाहेलन उके के रोक पावेला…’ भोजपुरी में पीएम मोदी का भाषण सुन झूम उठी वाराणसी की जनता

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोग जाति के नाम पर भड़काते हैं। पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि देश तोड़ने वाली विचारधारा से दूर रहना चाहिए। वैसे तो विपक्षी दलों को दलित आदिवासी और पिछड़ों की योजनाओं से बहुत चिढ़ है, उसका विरोध भी करते हैं। लेकिन इन परिवारवादी पार्टियों को चुनाव के समय दलित पिछड़ा और आदिवासी वोटबैंक नजर आने लगता है।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार रविदासजी (Sant Ravidas) के विचारों को आगे बढ़ा रही है। 10 वर्षों में गरीबों को केंद्र में रखकर योजनाएं बनाई गई हैं। हमने गांव-गांव शौचालय की सुविधा दी है। ये लोग जातियों के नाम पर भड़काते हैं। पीएम ने कहा कि पहले जिस गरीब को सबसे छोटा समझा जाता था, आज सारी योजनाएं उसी के लिए बनी हैं। कोरोना में हमने 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त भोजन दिया। आज भी उसे बंद नहीं किया गया है। इतनी बड़ी योजना पूरे विश्व में कहीं नहीं है।
यह भी पढ़ें

स्वामी प्रसाद मौर्य ने लॉन्च किया अपना नया राजनीतिक दल ‘राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी’,अखिलेश के ‘पीडीए’ का जवाब RSSP

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम ने कहा कि पहले खुले में शौच के लिए जाना पड़ता था। परेशानियां उठानी पड़ती थीं। पांच साल से कम समय में हर घर में पानी पहुंचाया गया है। करोड़ों गरीबों को आयुष्मान कार्ड दिया गया। कोई बिना इलाज के नहीं रह सकेगा। मोदी ने कहा कि रविदास जयंती की भूमि पर करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण हुआ है। इंटरलॉकिंग, मंदिर, भोजन, लंगर की व्यवस्था आदि के लिए निर्माण किया गया।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां का सांसद होने के नाते, काशी का जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरी विशेष जिम्मेदारी भी बनती है कि मैं बनारस में आप सबका स्वागत भी करूं और आप सबकी सुविधाओं का खास ख्याल भी रखूं। मुझे खुशी है कि संत रविदास जी की जयंती पर मुझे इन दायित्वों को पूरा करने का अवसर मिला है।
पीएम ने संत रविदास की प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद कहा कि आज मुझे संत रविदास जी की नई प्रतिमा के लोकार्पण का भी सौभाग्य मिला है। संत रविदास म्यूजियम की आधारशिला भी आज रखी है। मैं आप सभी को इन विकास कार्यों की बहुत-बहुत बधाई देता हूं।
गुरु संत रविदास जयंती पर प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने बनारस को मिनी पंजाब कहा। कहा कि संत रविदास की कृपा से ही यह सम्भव है। मैं रविदास की संकल्पों को आगे बढ़ा रहा हूं। मुझे उन्होंने ही सेवा का अवसर दिया है। यह मैं अपना सौभाग्य समझता हूं।

Home / Varanasi / वाराणसी में पीएम मोदी बोले- जातियों के नाम पर लोगों को भड़काते हैं विपक्षी दल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो