scriptपांच घंटे में 2903 करोड़ की सौगात देंगे पीएम नरेन्द्र मोदी | PM Narendra Modi banaras visit on 19 February | Patrika News
वाराणसी

पांच घंटे में 2903 करोड़ की सौगात देंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

औढ़े गांव में करेंगे जनसभा को संबोधित, पुलवामा घटना को देखते हुए प्रधानमंत्री के लिए खास होगी सुरक्षा व्यवस्था

वाराणसीFeb 18, 2019 / 04:33 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के पांच घंटे में 2903 करोड़ की सौगात देंगे। 19 फरवरी को सुबह 10 बजे पीएम का आगमन हो जायेगा। पुलवामा घटना को देखते हुए प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 25 आईपीएस समेत 12 हजार से अधिक जवान तैनात किये गये हैं। सोमवार को पीएम के आगमन का रिहर्सल किया गया। एसपीजी पहले ही सुरक्षा व्यवस्था की कमान अपने हाथ में ले चुकी है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी कर सकते शहीद सीआरपीएफ जवान के परिजनों से भेंट




पीएम नरेन्द्र मोदी बाबतपुर हवाई अड्डे पर सुबह 10 बजे तक पहुंच जायेंगे। इसके बाद सीधे डीरेका जाने का कार्यक्रम है। डीरेका में कन्वर्जन लोका इंजन का लोकार्पण करने के बाद सीर गोवर्धन मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे। मंदिर में लंगर छकने के बाद श्रद्धालुओं से संवाद करेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी मंदिर से निकल कर बीएचयू जायेंगे। बीएचयू में सैकड़ों करोड़ की योजना का शिलान्यास व लोकार्पण के बाद औढ़े गांव स्थित जनसभा में पहुंचेंगे। यहां पर लोगों से सीधा संवाद करने के साथ ही इलेक्ट्रिक चाक, ट्राइसाइकिल का भी वितरण करेंगे।
यह भी पढ़े:-क्राइम ब्रांच की बड़ी पहल, शहीद के परिजनों को देंगे अपना वेतन
बनारस को मिलेगी यह सौगात
पीएम नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस को कैंसर संस्थान, बीएचयू में कैंसर सेंटर व सुपरस्पेशियलिटी, गोईठहां एसटीपी, डब्ल्यूटीपी का लोकार्पण, सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास जयंती के जन्मस्थली और सत्संग हाल का शिलान्यास करेंगे। इसके अतिरिक्त छपरा-बलिया-वाराणसी-प्रयागराज के कुल 330 किलोमीटर रेलखंड का विद्युतीकरण, औडि़हार-कैंट-मंडुवाडीह रेलखंड के 38.8 किमी रेलखंड के दोहरीकरण के कार्य का उद्घाटन भी करेंगे।
यह भी पढ़े:-प्रयागराज में उमड़ी भीड़ तो इतने करोड़ बढ़ गयी शराब की बिक्री

25 आईपीएस समेत 12 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात
पुलवामा आतंकी हमला को देखते हुए पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए 25 आईपीएस समेत 12 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं। एसपीजी ने पहले ही सुरक्षा व्यवस्था की कमान अपने हाथ में ले ली है। इसके अतिरिक्त पूर्वांचल के अन्य जिलों से भारी संख्या में पुलिस फोर्स बुलायी गयी है।
यह भी पढ़े:-शहीद जवान के अंतिम संस्कार में हाथ में तिरंगा लेकर उमड़ी इतनी भीड़, लोगों ने कहा पहले नहीं देखा ऐसा नजारा

डमी फ्लीट का किया गया रिहर्सल
पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन को देखते हुए एक दिन पहले ही डमी फ्लीट का रिहर्सल किया गया। सभा स्थल से लेकर पीएम के जाने वाली सभी जगहों का अधिकारियों ने निरीक्षण करके व्यवस्था का जायजा लिया। सेना के हेलीकाप्टरों ने टच एंड गो का रिहर्सल कर तैयारी को अंतिम रुप दिया है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी की तरह अखिलेश यादव ने भी साधे करोड़ों वोटर, मायावती ने बनायी दूरी
देश के अन्य प्रधानमंत्री से अधिक पीएम नरेन्द्र मोदी ने संसदीय क्षेत्र का किया विकास
काशी प्रांत के अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव ने कहा कि देश के अन्य प्रधानमंत्री से अधिक पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा व विकास किया है। प्रयागराज ने देश को कई प्रधानमंत्री दिये हैं लेकिन वहां का भी विकास सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में ही हुआ है। पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए काशी का दौरा हमेशा बेहद खास रहता है। इस बार भी वह अपने बनारस को सैकड़ों करोड़ की सौगात देने आ रहे हैं। महेश श्रीवास्तव ने कहा कि पीएम मोदी जनता से सीधा संवाद भी करेंगे। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम के कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारी कर ली है।
यह भी पढ़े:-मनोज सिन्हा का बड़ा बयान, कहा शहादत का कोई मुआवजा नहीं होता, सरकार करेगी हर संभव सहायता

Home / Varanasi / पांच घंटे में 2903 करोड़ की सौगात देंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो