scriptपीएम नरेन्द्र मोदी ने किया इशारा, बीजेपी नहीं छोड़ेगी यह मुद्दा | PM Narendra Modi take lead to triple talaq issue Hindi Nws | Patrika News
वाराणसी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया इशारा, बीजेपी नहीं छोड़ेगी यह मुद्दा

संसदीय चुनाव २०१९ में हो सकता फायदा, जानिए क्या है कहानी

वाराणसीAug 15, 2017 / 04:56 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi and BJP

PM Narendra Modi and BJP

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से भाषण में कई खास बाते कही हैं। पीएम मोदी ने साफ इशारा कर दिया है कि बीजेपी किसी भी हालत में तीन तलाक का मुद्दा छोडऩे वाली नहीं है। बीजेपी अब संसदीय चुनाव २०१९ को देख कर अपनी तैयारी तेज कर दी है।
यह भी पढ़े:-उधार के ऑक्सीजन पर चलती है मरीजों की सांस 


बीजेपी ने यूपी चुनाव से पहले ही तीन तलाक के मुद्दे पर जोर दिया था। यूपी चुनाव परिणाम आया तो पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है। संभावना जतायी जा रही है कि बीजेपी के तीन तलाक के मुद्दे के चलते मुस्लिम महिलाओं का समर्थन मिला है और बीजेपी को उस सीट पर भी जीत मिली है, जहां पर मुस्लिम मतों की बहुलता है। ऐसे में बीजेपी को समझ आ चुका है कि तीन तलाक का मुद्दा पार्टी के लिए लाभप्रद है इसलिए बीजेपी इस मुद्दे को छोडऩा नहीं चाहती है।
यह भी पढ़े:-मदरसों में तिरंगा फहराने के बाद गाया गया राष्ट्रगान 
आखिर क्यों खास है बीजेपी के लिए तीन तलाक का मुद्दा
बीजेपी के लिए तीन तलाक का मुद्दा बेहद खास है। आमतौर पर बीजेपी को मुस्लिम वोटरों का साथ नहीं मिलता है। सपा, कांग्रेस, बसपा एवं अन्य दल ही इस वोट बैंक में सेंधमारी करते हैं। वर्ष २०१९ में संसदीय चुनाव होने वाला है। पीएम नरेन्द्र मोदी को फिर से दिल्ली की सत्ता पर कब्जा करना है तो मुस्लिम मतों में सेंधमारी करनी होगी। ऐसे में बीजेपी ने तीन तलाक का मुद्दा उठाया हुआ है, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई हो चुकी है और निर्णय आना बाकी है। बीजेपी अब यह संदेश देना चाहती है कि यदि उसकी सरकार गयी तो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति नहीं मिल पायेगी। बीजेपी को उम्मीद है कि तीन तलाक के मुद्दे पर पार्टी को मुस्लिम महिलाओं का समर्थन मिलेगा। पीएम मोदी ने भी अपने भाषण में इस मुद्दे को उठा कर साफ कर दिया है कि वह तीन तलाक प्रकरण को छोडऩे वाले नहीं हैं।
यह भी पढ़े:-बेटी बचाओ संदेश के साथ स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

Home / Varanasi / पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया इशारा, बीजेपी नहीं छोड़ेगी यह मुद्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो