scriptपीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा आज, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बढ़ाएगी कार्यकर्ताओं की संख्या, ये है पूरा कार्यक्रम | Pm Narendra Modi visit in UP varanasi for swachha bharat campaign | Patrika News
वाराणसी

पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा आज, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बढ़ाएगी कार्यकर्ताओं की संख्या, ये है पूरा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय के साथ वाराणसी हवाई अड्डे पर उनकी करेंगे पीएम मोदी की अगवानी

वाराणसीJul 06, 2019 / 09:47 am

sarveshwari Mishra

Pm Narendra modi

Pm Narendra modi

वाराणसी. पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी का देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए आज शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचकर प्रधानमंत्री पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के प्रतिमा का अनावरण करने के साथ कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे। पीएम मोदी पौधरोपण के दौरान आनंद कानन की भी शुरूआत करेंगे। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय के साथ वाराणसी हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी करेंगे।

मोदी यहां बड़ा लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय व्यापार सुविधा केंद्र में लगभग 5,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। जहां वह सदस्यता अभियान को शुरू करेंगे और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी करेंगे। लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले चुनाव में जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी सरकार के प्रति विश्वास जताने के लिए लोगों का धन्यवाद करने के लिए 27 मई को वाराणसी का दौरा किया था।
ये है पूरा कार्यक्रम
1- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8.35 मिनट पर बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे जहां सीएम योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे।


2- पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 पर पर वाराणसी पहुंचेंगे औऱ पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 18 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस मूर्ति को बनाने में 4 महीने का समय लगा था।

3- पूर्वाहन 10:55 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के पंचकोशी रोड पर स्थित हरहुआ के प्राथमिक स्कूल पहुंचकर पौधरोपण करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औपचारिक तौर पर देश भर में वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। यह अभियान स्वच्छ भारत मिशन के तहत ही चलाया जा रहा है। इसके तहत वाराणसी की धार्मिक यात्रा पंचकोशी मार्ग सहित पूरे बनारस में 27 लाख पेड़ और यूपी में 22 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

4- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान दिव्यांग बच्चों की ओर से बनाई गई पेटिंग का भी अवलोकन करेंगे। यहां कार्यक्रम खत्म करने के बाद पीएम मोदी 11.30 बजे वाराणसी के बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल पहुंचकर बीजेपी के देशव्यापी सदस्यता अभियान की भी शुरुआत कुछ लोगों को बीजेपी का सदस्य बनाकर करेंगे।

5- यहीं पर पीएम मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे।


6- दोपहर 1:30 बजे पीएम मोदी दशाश्वमेघ घाट स्थित मान महल आभासीय अनुभूति संग्रहालय ( वर्चुअल म्यूजियम )का अवलोकन करेंगे।


7- इसके बाद पीएम मोदी 2.20 पर इंडियन एयरफोर्स से बाबतपुर से रवाना हो जाएंगे।

Home / Varanasi / पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा आज, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बढ़ाएगी कार्यकर्ताओं की संख्या, ये है पूरा कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो