scriptप्रियंका गांधी को ईसाई बताकर काशी विश्ववनाथ मंदिर में न घुसने देने की मांग, कांग्रेस ने पूछा स्मृति ईरानी को क्यों नहींं रोका | political Row over Priyanka gandhi Enter in Kashi Vishwanath Mandir | Patrika News
वाराणसी

प्रियंका गांधी को ईसाई बताकर काशी विश्ववनाथ मंदिर में न घुसने देने की मांग, कांग्रेस ने पूछा स्मृति ईरानी को क्यों नहींं रोका

गंगा में नाव से की यात्रा, लोगों को किया जागरूक। बताया क्यों आ रही हैं प्रियंका गांधी.

वाराणसीMar 19, 2019 / 01:25 pm

Ajay Chaturvedi

बाबा विश्वनाथ तथा प्रियंका गांधी और स्मृति ईरानी

बाबा विश्वनाथ तथा प्रियंका गांधी और स्मृति ईरानी

वाराणसी. काग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी का काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश रोकने के मुद्दे पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस ने पूछा है कि जो लोग प्रियंका गांधी को ईसाई बता कर मंदिर में प्रवेश से रोकने की मांग कर रहे हैं, वो तब कहां थे जब स्मृति ईरानी बाबा विश्वनाथ के मंदिर में जाती रहीं। उस वक्त किसी ने क्यों नहीं रोक लगाई। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग एक तरफ यह बयान देते हैं कि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है, हिंदुस्तानी है तो फिर मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंधत क्यों? फिर बाबा विश्वनाथ तो सबके देवेता हैं, वहां हर जाति, संप्रदाय के लोगों का प्रवेश है। वहां किसी को किसी तरह की रोक नहीं। कहा कि दरअसल प्रियंका गांधी के बढ़ते राजनीतिक प्रभाव से सहमें हुए लोग ही इस तरह का प्रोपगेंडा कर रहे हैं।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल श्रीवास्तव अन्नू, विनय शंकर राय मुन्ना, श्वेता राय आदि ने कहा कि बाबा विश्वनाथ के मंदिर में किसी को जाने से रोकने का सवाल ही पैदा नहीं होता। बाबा तो पूरे ब्रह्मांड के देव हैं। अलबत्ता भोले नाथ से ही पूरी सृष्टि है। ऐसे में आदि देव, काशी पुराधिपति का दरबार तो सबके लिए खुला है, वहां किसी को जाने से कोई कैसे रोक सकता है। कहा हम इस तरह की बातों में नहीं पड़ना चाहते। हम सर्व धर्म संभाव के सिद्धांत पर चलते हैं, हमारा धर्म मानवता है। उन्होंने सत्य दर्शन के उस शोधपूर्ण के लेख का भी जिक्र किया जिसमें ईसाई को हिंदू बताया गया है। उनके उद्गम का पूरा वृतांत दिया गया है। बताया कि उस शोध में शास्त्रों का भी उल्लेख है।
इस बीच प्रियंका गांधी की चुनावी गंगा यात्रा के बनारस पहले वाराणसी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गंगा में नाव से दशाश्वमेध घाट से अस्सी घाट तक जन जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से संपर्क साधा तो, बनारस के पहले सांसद परिवार के लोगों को बुला कर उनसे इस अभियान का आगाज कराया। कांग्रेसजनों का कहना था कि उनके इस अभियान का एक मकसद है कि बनारस में प्रियंका गांधी का अभूतपूर्व स्वागत हो। इसके लिए उन्होंने लोगों से अपील भी की।
कांग्रेसजनों ने वाराणसी के पूर्व सांसद स्व० रघुनाथ सिंह के दशाश्वमेघ घाट स्थित आवास पर उनके परिजनों संग भेंटकर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित कर की। फिर जनसंपर्क शुरू किया तो इस दौरान मल्लाहों व नाविकों ने नेताओं से कहा कि हमारी जीवीका खतरे में है। नावों के लाईसेंस का नवीनीकरण तक बंद हो गया है। ऐसे में लाखों नाविकों के परिवारों के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। हम अपने बच्चों को शिक्षा भी नहीं दिला पा रहे। दूसरे गंगा में क्रूज चला कर हमें हमारे परंपरागत व्यवसाय से दूर करने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने मांग की कि हमारी दुर्दशा को कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में शामिल करे।
जनसम्पर्क यात्रा में प्रमुख रूप से अनिल श्रीवास्तव “अन्नु “, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव श्वेता राय, डॉ जितेंद्र सेठ, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य अरुण शर्मा, प्रमोद श्रीवास्तव, श्याम सुंदर त्रिपाठी , श्रीष मिश्रा “छोटा “, अमिताभ दीक्षित, प्रभात वर्मा, अरुण सोनी, शुभम केसरी आदि शामिल रहे। संचालन किसान खेत मजदूर कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक विनय शंकर राय “मुन्ना” ने किया जबकि शुभम सिंह ने आभार जताया।
वाराणसी में कांग्रेसजनों की नौका यात्रा

Home / Varanasi / प्रियंका गांधी को ईसाई बताकर काशी विश्ववनाथ मंदिर में न घुसने देने की मांग, कांग्रेस ने पूछा स्मृति ईरानी को क्यों नहींं रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो