scriptअग्निवीर के विरोध की आंच पहुंची PM के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ | protest against Agniveer in PM Modi constituency Varanasi Youth vandalized shops and vehicles tough attitude of police | Patrika News
वाराणसी

अग्निवीर के विरोध की आंच पहुंची PM के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़

अग्निवीर के विरोध की आंच अब PM के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक पहुंच गई। शुक्रवार की सुबह से ही सेना में भर्ती की नई स्कीम ‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में युवाओं ने कैंट रेलवे स्टेशन, कैंट रोडवेज, चौकाघाट, सिगरा, चौबेपुर, सारनाथ सहित कई अन्य इलाकों में युवा अग्निवीर योजना के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन और हंगामा किया। हालांकि पहले से ही सतर्क पुलिस ने हल्के बल प्रयोग के साथ उपद्रवियों पर काबू पाया। उनकी धरपकड़ भी शुरू हो गई है।

वाराणसीJun 17, 2022 / 11:59 am

Ajay Chaturvedi

सेना भर्ती की नई योजना अग्निवीर के खिलाफ वाराणसी में प्रदर्शन

सेना भर्ती की नई योजना अग्निवीर के खिलाफ वाराणसी में प्रदर्शन

वाराणसी. केंद्र सरकार की सेना भर्ती की नई योजना “अग्निवीर” के विरोध-प्रदर्शन की आंच शुक्रवार की सुबह PM मोदी (नरेंद्र मोदी) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गई। कैंट रेलवे स्टेशन, रोडवेज स्टेशन सहित करीब दर्जनों क्षेत्रों में युवा अग्निवीर योजना के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन और हंगामा करने लगे। इस दौरान चौकाघाट, सिगरा और लहरतारा में पथराव कर बसों के शीशे तक तोड़ दिए गए। सिगरा क्षेत्र में भी दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। युवाओं के विरोध प्रदर्शन के चलते वाराणसी- गाजीपुर मार्ग और वाराणसी-लखनऊ मार्ग पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी लगे हैं। उधर प्रदेश के बलिया जिले में ‘अग्निपथ’ पर बवाल सुबह से ही शुरू हो गया है। युवकों ने बलिया-वाराणसी मेमू व बलिया-शाहगंज ट्रेन में तोड़फोड़ भी की।
सेना भर्ती की नई योजना अग्निवीर के खिलाफ वाराणसी में प्रदर्शन
10 थानों की फोर्स और 2 कंपनी पीएसी के जवान तैनात

सुरक्षा के मद्देनजर दो कंपनी पीएसी और 10 थानों की फोर्स के साथ पुलिस अधिकारी लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस अधिकारी लगातार प्रदर्शनकारी युवाओं से शांतिपूर्ण ढंग से ज्ञापन देने की अपील कर रहे हैं। हालांकि प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा है कि हमारी ओर से शांति की अपील की गई है। बावजूद इसके जो लोग नहीं मान रहे हैं उनके विरुद्ध अब सख्त कार्रवाई होगी। इस बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की धरपकड़ भी शुरू कर दी है।
गुरुवार को ही मिला था इनपुट

अग्निवीर योजना को लेकर युवाओं के विरोध-प्रदर्शन का इनपुट पुलिस को गुरुवार को ही मिल गया था। ऐसे में गुरुवार रात ही पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने बैठक की। इसके बाद थानाध्यक्षों और सभी एसीपी को निर्देशित किया गया कि प्रदर्शन में शामिल युवाओं को समझाबुझाकर शांत करा कर वापस लौटाया जाय। साथ ही सभी रेलवे स्टेशनों और बस अड्‌डों पर विशेष चौकसी के निर्देश दिए गए थे।
कलेक्टर व पुलिस कमिश्नर ने की थी शांति की अपील

कलेक्टर कौशल राज शर्मा और पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने युवाओं से शांति की अपील की है। उन्होंने कहा कि नई सेना भर्ती योजना के विरोध में वाराणसी में युवाओं के एकत्र होने की सूचना मिल है। ऐसे में उन्होंने अपील की कि सोशल मीडिया सहित अन्य स्त्रोतों से वायरल मैसेज पर गौर न करें।

Home / Varanasi / अग्निवीर के विरोध की आंच पहुंची PM के संसदीय क्षेत्र वाराणसी, दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो