मंडुवाडीह में रेलवे ने बंद किया समपार फाटक, नागरिक आक्रोशित

-नागरिकों का आरोप देर रात फ़ोर्स लगाकर रेलवे फाटक किया बंद

By: Ajay Chaturvedi

Published: 14 Dec 2019, 04:33 PM IST

वाराणसी. रेल प्रशासन ने मंडुवाडीह क्षेत्र के गेट नंबर-3 का समपार फाटक बंद कर दिया है। इसकी जानकारी लोगों को सुबह हुई। लेकिन जानकारी होते ही लोग आक्रोशित हो गए। देखते ही देखते लोग जुट गए और रेल प्रशासन के विरुद्ध प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालांकि विरोध प्रदर्शऩ के बाद भी रेल प्रशासन पर इसका तनिक भी असर नहीं।

बंद फाटक को पार करता साइकिल सवार

रेल प्रशासन ने मंडुवाडीह सब्जी मंडी के पास स्थित रेलवे फाटक संख्या 3 ए को लोहे के बैरिकेडिंग लगा कर बंद कर दिया। यह कार्रवाई रात में तब हुई जब मंडुवाडीह बाजार और मंडी के लोग घरों में सो रहे थे। हालांकि रेल प्रशासन ने विरोध के अंदेशे के मद्देनजर राजकीय रेलवे पुलिस, भेलूपुर तथा स्थानीय मंडुवाडीह पुलिस फोर्स भी तैनात कर रखा था।

बता दें कि पूर्व में मंडुवाडीह-महमूरगंज आवागमन रेलवे फाटक संख्या 3 ए से होता था जिससे नागरिकों को जाम से जूझना पडता था। मंडुवाडीह-महमूरगंज रेलवे ओवरब्रिज बनने के बाद फाटक संख्या 3 ए का दबाव काफी कम हो गया। हालांकि अब भी लोग इस फाटक से आते-जाते हैं।

यहां यह भी बता दें कि रेल अधिकारियों ने पूर्व में भी फाटक संख्या 3 ए पर दीवाल बनाकर बंद करने का प्रयास किया था। लेकिन जनता के भारी विरोध के कारण रेलवे अधिकारियों को पीछे हटना पडा था। इसी के तहत शुक्रवार देर रात रेल अधिकारियों ने लोहे का गर्डर लगा कर आवागमन बंद कर दिया। स्थानीय लोगों ने विरोध का प्रयास किया जिसे भारी संख्या में पहुंची पुलिस फोर्स ने नाकाम कर दिया।

रेल अधिकारियों द्वारा फाटक संख्या 3 ए को बन्द करने से स्थानीय नागरिकों में शांतिपूर्ण रोष व्याप्त है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned