प्रोफेसर राजाराम शुक्ल सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के नए कुलपति नियुक्त

प्रोफेसर राजाराम शुक्ल सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के नए कुलपति नियुक्त

Ashish Kumar Shukla | Publish: May, 19 2018 11:06:39 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

राजाराम शुक्ल सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में अनुसंधान संस्थान के निदेशक भी रह चुके हैं

वाराणसी. बीएचयू न्यायदर्शंन विभाग के आचार्य प्रो.राजाराम शुक्ल को सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया। यूपी के गवर्नर एवं कुलाधिपति राज्य विश्वविद्यालय राम नाईक ने शुक्ल के नाम का एलान शनिवार को किया। बतादें कि इससे पहले भी राजाराम शुक्ल सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में अनुसंधान संस्थान के निदेशक भी रह चुके हैं। बतादें कि शुक्ल की नियुक्ति तीन साल के लिए की गई है।

बतादें कि नये कुलति के लिए पांच मई को सर्च कमेटी की बैठक राजभवन में हुई थी। सर्च कमेटी ने पांच नामों का पैनल तैयार कर कुलाधिपति (राज्यपाल) के सामने प्रस्तुत किया था। जिसमें प्रो.राजाराम शुक्ल रेस में सबसे आगे बताये जा रहे थे। हुआ भी वही राजभवन ने लेटर जारी कर शुक्ल के नाम पर मुहर लगा दी।

बतादें कि सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय मौजूदा कुलपति प्रो. यदुनाथ दुबे का कार्यकाल एक फरवरी को समाप्त हो गया था। तीन महीने के लिए दो बार उनका कार्यकाल बढ़ाया गया था। इसके बाद से ही नये कुलपति के नाम को लेकर इंतजार तेजी से हो रहा था। प्रो.राजाराम शुक्ल के कुलपति बनाये जाने के जानकारी जैसे ही लोगों को हुई उनके करीबी खूशी से झूम उठे। शुक्ल को फोन कर लोगों ने बधाई दिया।

मार्च में बीएचयू अप्रैल में काशी विद्वयापीठ और मई में सम्पूर्णानन्द संस्कृत विवि में नये वीसी की तैनाती

बतादें कि बनारस के तीन विवि में तीन महीने के भीतर ही तीन नये वाइस चांसलर मिले हैं। सबसे पहले मार्च महीने में बीएचयू के नये वीसी राकेश भटनागर की नियुक्ति हुई। उन्होने जीसी त्रिपाठी की जगह ली। उसके बाद अप्रैल के महीने में काशी विद्यापीठ को मुंबई के अर्थ साइंस विभाग के प्रोफेसर टीएन सिंह के रूप में नये वीसी मिले। टीएन सिंह ने डा. पी नाग के स्थान पर वीसी का पद संभाला। फिर मई के महीने में सम्पूर्णानन्द प्रो.राजाराम शुक्ल को संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी नियुक्त किया गया। शुक्ल ने प्रोफेसर यदुनाथ दुबे की जगह ली है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned