#Rakshabandhan इस राखी पर राशि के हिसाब से रंग देखकर खरीदें राखी, लम्बी होगी भाई उम्र

#Rakshabandhan इस राखी पर राशि के हिसाब से रंग देखकर खरीदें राखी, लम्बी होगी भाई उम्र
Rakshabandhan

Sarweshwari Mishra | Updated: 08 Aug 2019, 06:18:34 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

इस साल भाई-बहन का यह त्योहार 15 अगस्त को मनाया जाएगा

वाराणसी. रक्षाबंधन भाई बहन के अटूट प्यार का बंधन है। इस बार यह त्योहार 15 अगस्त 2019 को पड़ रहा है। राखी हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन मनाई जाती है। इस साल भाई-बहन का यह त्योहार 15 अगस्त को मनाया जाएगा। राखी से कई दिन पहले ही बहने अपने भाईयों की कलाई पर सजाने के लिए रंग-बिरंगी राखियां ढूंढना शुरू कर दी हैं। लेकिन अगर हम कहें कि इस बार डिजाइन नहीं बल्कि राशि के हिसाब से रंग देखकर राखी खरीदें। तो आपको बता दें भाई की राशि के हिसाब से चुना गया राखी का रंग आपके भाई के जीवन को खुशहाल बना सकता है। और उसकी आयु भी लम्बी होगी।

 

 

 

 

 

मेष-
अगर भाई की राशि मेष है तो इस राशि का स्वामी मंगल होता है। इस राशि के जातकों को लाल रंग की राखी बांधना शुभ माना जाता है। इस रंग की राखी बांधने से उनके जीवन में सदैव ऊर्जा बनी रहती है।

वृषभ-
इस राशि का स्वामी शुक्र होता है. इस राशि के भाईयों की कलाई पर नीले रंग की राखी पहनना शुभ रहेगा. ऐसा करने से उन्हें जीवन में बेहतर परिणाम मिलेंगे.

मिथुन-
इस राशि के स्वामी बुध होने की वजह से बहनों को अपने भाई के लिए हरे रंग की राखी पसंद करनी चाहिए. ऐसा करने से उन्हें सुख,समृद्धि और दीर्घायु का वरदान मिलेगा.

कर्क-
इस राशि का स्वामी चंद्रमा होने की वजह से बहनों को अपने भाई को पीले या फिर सफेद रंग की राखी पहनानी चाहिए. इस रंग की राखी पहनाने से आपके भाई के जीवन में खुशहाली आएगी.

सिंह-
इस राशि का स्वामी सूर्य है. इस राशि के भाईयों की बहनों को अपने भाई के लिए पीले-लाल रंग की राखी खरीदनी चाहिए.

कन्या-
इस राशि के स्वामी बुध होते हैं. भाई को अपने बहन से हरे रंग की राखी बंधवानी चाहिए. इससे सभी प्रकार के ग्रह दोष दूर हो जाते हैं. इसके अलावा भाई-बहन के बीच प्यार बना रहता है.

तुला-
इस राशि के स्वामी शुक्र है इसलिए इस राशि के लोगों के लिए बहनों को नीली या फिर सफेद रंग की राखी पसंद करनी चाहिए.

वृश्चिक-
इस राशि के भाई को अपने बहन से गुलाबी रंग की राखी बंधवानी चाहिए. ऐसा करने से कुंडली के दोष दूर होते हैं.

धनु-
इस राशि के स्वामी बृहस्पति होते हैं. ऐसे लोगों को अपनी बहन से सुनहरे पीले रंग की राखी बंधवानी चाहिए.

मकर-
इस राशि के स्वामी शनिदेव माने जाते हैं . शनि को न्याय का देवता कहा गया है. अपने रिश्ते को अटूट बनाएं रखने के लिए बहन को अपने भाई की कलाई पर नीले रंग की राखी बांधनी चाहिेए.

कुंभ-
इस राशि के स्वामी शनि माने जाते हैं. ऐसे में बहनों को अपने भाई के लिए राखी खरीदते वक्त गहरे हरे रंग के रूद्राक्ष की माला पहनानी चाहिए।

मीन-
इस राशि के लोगों के लिए सुनहरे हरे रंग और पीले रंग की राखी पहनना बेहद शुभ है

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned