scriptअगस्त क्रान्ति के बहाने विरोधियों ने खोला भाजपा के खिलाफ मोर्चा | samajwadi party and Congress protest against Modi government on august kranti program news in hindi | Patrika News
वाराणसी

अगस्त क्रान्ति के बहाने विरोधियों ने खोला भाजपा के खिलाफ मोर्चा

अगस्त क्रांति के मौके पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला ।

वाराणसीAug 09, 2017 / 10:04 pm

प्रसून पांडे

इलाहाबाद. अगस्त क्रांति की 75वीं वर्षगाठ के मौके पर समाजवादी पार्टी ने जिला मुख्यालय पर देश बचाओ और देश बनाओ के नारे के साथ मनाया । सपा ने अगस्त क्रान्ति के मौके पर भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी के नेताओं ने जमकर हमला बोला हालांकि इन सब के बीच समाजवादी पार्टी में चल रही गुटबाजी साफ दिखी । वहीं कांग्रेस ने गुजरात प्रकरण को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की ।
समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष कमल सिंह यादव के नेतृत्व में जिले भर के सफाई नेताओं और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया गया था। जिला कचहरी के बाहर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कानून व्यवस्था का सवाल उठाने वाली भाजपा की सरकार क्यों जवाब क्यों नहीं देती की हत्याएं बलात्कार और आपराधिक घटनाएं क्यों नहीं रुक रही हैं। सरकार की नीतियों को अलोकतांत्रिक बताते हुए सरकार पर सवाल उठाए कि चार महीने की सरकार ने क्या किया। योगी सरकार को जनता के लिए पूरी तरीके से विफल सरकार करार दिया।
पूर्व विधायक सत्यवीर मुन्ना ने कहा कि युवा और महिलाओं के लिए यह सरकार सिर्फ वादों की सरकार साबित हुई। पिछले 4 महीनों में योगी सरकार में लगातार क्राइम का ग्राफ बढ़ा है। केंद्र की सरकार ने कितना रोजगार मुहैया कराया इसका जवाब जनता मांग रही है। गरीब दलित और वंचित इस सरकार में परेशान हैं। भाजपा को हटाओ देश को बचाओ के नारे के साथ पूर्व विधायक ने कहा कि समाजवादी लोग अखिलेश के नेतृत्व में देश और प्रदेश में भाजपा की उन सभी नीतियों का पर्दाफाश करेंगे जो आम जन विरोधी हैं । सरकार की जन विरोधी नीतियों और उनके झूठे वादों के के खिलाफ सड़कोेेें पर उतर कर आन्दोलन करेंगे।
सपा ने किया भाजपा मुक्त देश भाजपा मुक्त प्रदेश का आह्वान
सपा के इस कार्यकर्म में अखिलेश बनाम शिवपाल यादव की लड़ाई साफ दिखी मंच पर किसी शिवपाल समर्थक को जगह नही मिली। जिले में सपा के पूर्व आठ विधायको और तीन पूर्व सांसदों के होने के बावजूद पुरे प्रदर्शन में कुर्सियाँ तक खाली रही। जिले के सभी पदाधिकारी तक कार्याक्रम का हिस्सा नही बने।जिले में मजबूत मानी जाने वाला सपा संगठन बिखरा हुआ दिखा। पूर्व विधायक अंसार अहमद ने भाजपा की सरकार को किसान विरोधी बताया ।योगी की सरकार समाज के लोगो को बाटने का काम कर रही है। अगस्त क्रान्ति की वर्षगाठ पर सपा भाजपा के खिलाफ विरोध का विगुल बजाते हुए दिखी। सपा के इस पुरे कार्यक्रम को भाजपा के खिलाफ आन्दोलन की शुरुआत मानी जा रही है। 1942 में गांधी जी ने अंग्रेजों भारत छोड़ों का नारा दिया तो वही आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा नेताओं ने भाजपा मुक्त देश और भाजपा मुक्त प्रदेश का नारा लगया। मोदी की सरकार को सपाई नेताओ ने तानाशाह बताया।
कांग्रेस नेताओं ने कहा- मोदी सरकार अंग्रेजी हुकुमत जैसे
वही राजनीतिक तौर पर सपा कांग्रेस का गठबंधन है, लेकिन आज दोनों सपा और कांग्रेस अलग अलग कार्यक्रम किये। जिला मुख्यालय के एक तरफ सपाईयों का मंच लगा तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी अगस्त क्रान्ति पर मानाने का मंच लगाया। लेकिन आलम यह रहा कि नेहरु की धरती पर गांधी के आह्वान के ऐतिहासिक दिन पर भी मुठ्ठी भर लोग नही आ सके। पूर्व विधायक अनुगह नारायण सिंह आए और कुछ ही देर में चले गये। इस दौरान अनुगह नारायण ने प्रधनामंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। अनुग्रह नारयण सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना अग्रेजी हुकुमत से की। उन्होंने कहा कि जिस तरह अपने हक को मांगने पर देश के गरीबों और शोषित लोगों को कोड़े खाने पड़ते है। उसी तरह आज मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ बोलने वालों को जेल भेज दिया जा रहा, सीबीआई का डर दिखाया जा रहा है।
मोदी व्यापारी है देश नही चला सकते- कांग्रेस
कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने शपथ ली की और कहा कि साम्प्रदायिक शक्तियों से देश को बचाने के लिये कांग्रेसी जन सघर्ष करेंगे। गाँधी के धर्मनिरपेक्ष भारत के संकल्प को पूरा करेंगे। कांग्रेस के पूर्व विधायक ने भाजपा को सांप्रदायिक और प्रधानमंत्री मोदी को व्यापारी बताया और कहा कि मोदी व्यापार से देश चलाना चाहते है, बड़े बड़े घरानों के हाथो में देश चल रहा है। नेताओं ने कहा कि जो गुजरात के चुनाव में हुआ, वो देश के इतिहास में काले दिन की तरह है। गुजरात में देश की सरकार ने पूरी ताकत लगा दी और लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश की । अगस्त क्रान्ति दिवस की वर्षगांठ पर भाजपा और मोदी सरकार पर विरोधियों ने जमकर हमलावर रहे और साम्प्रदायिक करार दिया ।

Home / Varanasi / अगस्त क्रान्ति के बहाने विरोधियों ने खोला भाजपा के खिलाफ मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो