हार को दरकिनार कर सपा उतरी सड़क पर बिजली मूल्य वृद्धि का किया विरोध

Ajay Chaturvedi

Publish: Dec, 07 2017 02:20:52 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

दी चेतावनी, बढ़ी दर की वापसी तक जारी रहेगा का संघर्ष। विधानसभा में भी उठाएंगे मसला।

वाराणसी. निकाय चुनाव में वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में करारी शिकस्त झेलने वाली समाजवादी पार्टी, हार को दरकिनार कर आम आदमी के मुद्दों को लेकर सड़क पर उतर गई। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर पूरे प्रदेश में हुआ यह विरोध प्रदर्शन जबरदस्त रहा। सपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार पर जम कर हमला बोला। कहा कि इस सरकार को जनता के सुख दुख से कोई सरोकार नहीं। एक तरफ जनता पहले से महंगाई, नोटबंदी, जीएसटी से कराह रही है, अब ऊपर से बिजली मूल्य में वृद्धि कर रही सही कसर भी पूरी कर दी गई। सपा नेताओं ने ऐलान किया कि जब तक मूल्य वृद्धि वापस नहीं होती पार्टी का यह विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। सड़क से सदन तक इस मुद्दे पर पार्टी सरकार को घेरेगी।

लाल बहादुर शास्त्री घाट पर आयोजित विरोध प्रदर्श को संबोधित करते हुए सपा नेताओं ने प्रदेश सरकार को जम कर कोसा। कहा कि यह गुप्त एजेंडे की तरह राज्य सरकार ने आम आदमी पर अतिरिक्त बोझ डाला है। उन्होंने बिजली मूल्य वृद्धि की पूरी तैयारी पहले ही कर ली थी और जैसे ही निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान खत्म हुआ मूल्य वृद्धि घोषित कर दी गई। यह जनता के साथ धोखा है। कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री कहते हैं कि उन्हें चुनावों से कोई सरोकार नहीं रहता वे जनता के मुद्दे पर किसी से कोई समझौता नहीं करते। विधानसभा चुनाव के वक्त तीन तलाक का मुद्दा उठाया था। लेकिन योगी सरकार ने यह दिखा दिया कि भाजपा केवल आमजन को धोखा देती है। इसका ताजा तरीन उदाहरण है बिजली मूल्य में वृद्धि।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में 80 फीसदी तक की गई बिजली मूल्य की वृद्धि से किसानों की कमर ही टूट गई है। पहले से ही कर्ज की मार से जुझ रहे किसानों पर यह मार है। वह भी ऐसे समय जब किसान सिंचाई के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। नहरें सूखी पड़ी हैं सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है और सरकार है कि उनके लिए पानी का इंतजाम करे उल्टे बिजली मूल्य में वृद्धि कर दी।

इस मौके पर मनोज राय धूपचंडी, आनंद मोहन यादव उर्फ गुड्डू यादव, इस्तेकबाल कुरैसी उर्फ बाबू, डॉ आनंद प्रकाश तिवारी सहित बड़ी तादाद में युवा, बुजुर्ग व महिला कार्यकर्ता मौजूद रहे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष डॉ पीयूष यादव ने की और संचालन महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned