scriptबोले दलित फाउंडेशन के डिप्टी डायरेक्टर प्रदीप मोरे, सफाईकर्मियों को नहीं मिल पा रही माकूल सरकारी स्वास्थ्य सुविधा | Sanitation workers not getting better health facilities | Patrika News
वाराणसी

बोले दलित फाउंडेशन के डिप्टी डायरेक्टर प्रदीप मोरे, सफाईकर्मियों को नहीं मिल पा रही माकूल सरकारी स्वास्थ्य सुविधा

वाराणसी में सफाई कर्मचारियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए लगाया जा रहा शिविर

वाराणसीJan 13, 2020 / 04:15 pm

Ajay Chaturvedi

सफाई कर्मचारियों का स्वास्थ्य कैंप

सफाई कर्मचारियों का स्वास्थ्य कैंप

वाराणसी. दलित फाउंडेशन के डिप्टी डायरेक्टर प्रदीप मोरे का कहना है कि हमारी टीम के सर्वे से यह पता चला है कि सफाईकर्मियों को सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। यही वजह है कि हम लोग बाहर से विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को बुला कर सफाई कर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ उन्हें भविष्य के लिए जागरूक किया जा रहा है।
इसी कड़ी में दिल्ली, मुंबई सहित तमाम महानगरों से विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम बनारस में दो दिन से अलग-अलग क्षेत्रों में कैंप कर सफाईकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। स्वास्थ्य परीक्षण के क्रम में सोमवार को छोटी मलदहिया स्थित मलिन बस्ती मे दलित फाउंडेशन के तरफ नि:शुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा 200 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया।
शिविर में मुफ्त दवा विततरण के साथ शुगर, ब्लड प्रेशर, चर्म रोग, डिप्रेशन सहित बाल एवं महिला रोगियों की जांच भी की गई। इसके अलावा अन्य सामान्य बीमारियों से पीड़ित लोगों ने जांच करा कर दवाएं लीं। नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में स्वदेश ग्रुप के देशभर के डॉक्टर्स दिल्ली से डॉक्टर रूपा, महाराष्ट्र सोलापुर से ऐश्वर्या, पटना से अनुपमा व नीरज, आसाम से निलेश, महाराष्ट्र वैभव व रोहन मुंबई से निधि जोसेफ व उमेश, शोएब ने रोगियों की जांच की।
सफाई कर्मचारियों का स्वास्थ्य कैंप
IMAGE CREDIT: पत्रिका
नगर की सामाजिक संस्था महिला जागृति समिति, आस्था वेलफेयर सोसाइटी, जन जागृति मंच आदि ने सहयोग किया। वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता ममता कुमार, बिंदु गुप्ता, सुमन देवी, डा. गोरखनाथ, रमेश प्रसाद, राजकुमार गुप्ता व टीचर तहनियत शेख, सरोज देवी, शैलेंद्र कुमार, अनिता देवी, रचना देवी, रीता देवी, साधना गुप्ता, रेनू देवी, अमलेश कुमार, नंदिनी सहित सफाई मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष राजू भारती ने भी मरीजों की देखभाल में सहयोग किया। शिविर में सैकड़ों से अधिक मरीजों की जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवाएं दी गई। सभी चिकित्सकों, अतिथियों का स्वागत दलित फाउंडेशन के डिप्टी डायरेक्टर प्रदीप मोरे ने किया। अंत में स्वास्थ्य जागरूकता बाल यौन हिंसा, महिला स्वास्थ्य पर जागरूकता किया गया और स्वच्छता अपनाने की अपील की गई। इसी तरह तीसरे व अंतिम दिन बड़ी मलदहिया स्थित मलिन बस्ती में 14 जनवरी मंगलवार को शिविर लगाया जाएगा।

Home / Varanasi / बोले दलित फाउंडेशन के डिप्टी डायरेक्टर प्रदीप मोरे, सफाईकर्मियों को नहीं मिल पा रही माकूल सरकारी स्वास्थ्य सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो