scriptबड़ी खबर, BSF के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला | SC dismisses tejbahadur yadav pettition about nomonation | Patrika News
वाराणसी

बड़ी खबर, BSF के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

वाराणसी में नामांकन रद्द होने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी तेजबहादुर यादव ने।

वाराणसीMay 09, 2019 / 12:54 pm

Ajay Chaturvedi

तेजबहादुर यादव

तेजबहादुर यादव

वाराणसी. बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव के नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने के मुद्दे पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। बता दें कि वाराणसी से पर्चा रद्द होने के बाद तेजबहादुर यादव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने उनके प्रार्थना पत्र को बुधवार को स्वीकार कर लिया था।
बुधवार को तेजबहादुर यादव की याचिका स्वीकार करने के बाद कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई की बात कही थी। पार्टी सूत्रों के अनुसार गुरुवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने से इंकार करते हुए तेजबहादुर यादव की याचिका को खारिज कर दिया।
बता दें कि तेजबहादुर यादव ने गत 29 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के टिकट पर पर्चा भरा था। उसके पहले उन्होंने निर्दलयी प्रत्याशी के रूप में भी पर्चा दाखिल किया था। इस दौरान दोनों ही नामांकन फार्म में उनके विरुद्ध हुई कार्रवाई से संबंधित बातें अलग-अलग थीं। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने तेजबहादुर का पर्चा यह कह कर खारिज किया कि वह एक मई की सुबह 11 बजे तक चुनाव आयोग की परमिशन लाएं। ऐसा न हो पाने की सूरत में उनका पर्चा खारिज कर दिया गया। इसके विरुद्ध तेजबहादुर सुप्रीम कोर्ट गए थे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

Home / Varanasi / बड़ी खबर, BSF के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो