scriptमौसम में आया अचानक बदलाव, जानिये स्कूल में छुट्टियों का क्या है आदेश | School Closed again till 8 January Due to Cold Wave and TET Exam | Patrika News
वाराणसी

मौसम में आया अचानक बदलाव, जानिये स्कूल में छुट्टियों का क्या है आदेश

.

वाराणसीJan 08, 2020 / 04:38 pm

रफतउद्दीन फरीद

School Closed

स्कूल बंद

वाराणसी. वार्म सेक्टर सक्रिय होने से कड़ाके की ठंडके बीच बारिश से हुई है, जिसके बाद ठंड के और बढ़ने की बात कही जा रही है। फिलहाल ठंड के चलते कई जिलों में स्कूलों में 9 और 10 जनवरी तक छुट्टियां की गयी हैं। अगर ठंड में अपेक्षित कमी नहीं होती है तो जिला प्रशासन छुट्टियों को लेकर कोई नया आदेश जारी कर सकता है।
इसे भी पढ़ें

ठंड के चलते एक बार फिर इंटरमीडिएट तक के स्कूल दो दिन और बंद किये गए

ठंड को देखते हुए आजमगढ़ में सभी स्कूलों में 10 जनवरी तक छुट्टी कर दी गयी है। हालांकि इस दौरान हाई स्कूल और इंटर की कक्षाएं परीक्षा की तैयारी के लिये संचालित करने के लिये कुछ छूट दी गयी है।

जौनपुर में कक्षा पांच तक के स्कूलों को 10 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। हालांकि कक्षा 6 से लेकर इंटर तक के स्कूल खुले रहेंगे और वहां प्रशासन की ओर से बदले गए समय पर पढ़ायी होगी।

भदोही में जिलाधिकारी की ओर से छुट्टी को लेकर नया आदेश जारी किया गया है। यहां भी कक्षा 8 तक के स्कूलों को 9 जनवरी तक बंद किया गया है।


इसी तरह इलाहाबाद में कक्षा पांच तक के स्कूलो को भी 9 जनवरी तक बंद किया गया है। यहां पहले ही ठंड को देखते हुए सभी स्कूल कॉलेज 5 जनवरी तक बंद किये गए थे। फिर यह छु्ट्टी कक्षा पांच तक के लिये पहले आठ और अब नौ जनवरी तक बढ़ा दी गयी है।

इसी के साथ ही मिर्जापुर में भी कक्षा आठ तक के स्कूल 9 जनवरी को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।
सिद्धार्थनगर में भी कक्षा आठ तक के स्कूलों को 9 जनवरी तक के लिये बंद कर दिया गया है।

Home / Varanasi / मौसम में आया अचानक बदलाव, जानिये स्कूल में छुट्टियों का क्या है आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो