यूपी में कोल्ड फ्रंड ने बढ़ायी ठंड, स्कूलों में 8 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ीं, नया आदेश जारी

.

वाराणसी. कड़ाके की ठंड से अभी उत्तर प्रदेश को कुछ दिन और निजात मिलने की उम्मीद नहीं है। खासतौर से पूर्वांचल के जिलों में आने वाले दो दिनों में बारिश भी हो सकती है और इसके बाद ठंड और बढ़ने की संभावना है। ठंड को देखते हुए वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, इलाहाबाद और प्रतापगढ़ में स्कूलों में फिर छुट्टी कर दी गयी है। वाराणसी और चंदौली में स्कूल अब नौ जनवरी को खुलेंगे, जबकि जौनपुर, इलाहाबाद और प्रतापगढ़ में आठ जनवरी को स्कूल खुलेंगे। इस दौरान कुछ जगह प्री बोर्ड और प्रायोगिक परिक्षाएं जारी रहेंगी।

 

वाराणसी में नर्सरी से लेकर इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूलों में 8 जनवरी तक छुट्टियां कर दी गयी हैं। यह आदेश यूपी बोर्ड, संस्कृत बोर्ड, मदरसा, सीबीएसई, आईसीएसई द्वारा संचालित विद्यालयों, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय व सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर लागू होगा। चंदौली में भी जिलाधिकारी के आदेश पर इंटरमीडिएट तक के स्कूल 8 जनवरी तक बंद किये गए हैं। यह आदेश सभी बोर्डों के स्कूलों और आंबनबाड़ी केन्द्रों पर लागू होगा।

 

इलाहाबाद और जौनपुर में कक्षा एक से लेकर पांच तक की कक्षाओं और इस स्तर के स्कूलों की 7 जनवरी तक छुट्टी की गयी है। प्रतापगढ़ में नर्सरी से लेकर इंटरमीडिएट तक के स्कूल बंद कर दिये गए हैं। हालांकि यहां पूर्व घोषित प्रीबोर्ड/पयोगात्मक परिक्षाएं जारी रहेंगी। इसके अलावा शिक्षकों पर यह छुट्टियां लागू नहीं होंगी।

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned