scriptस्कूल कॉलेज बंद पर परीक्षाएं जारी | School college closed due to cold wave Exams will continue | Patrika News
वाराणसी

स्कूल कॉलेज बंद पर परीक्षाएं जारी

शीतलहर के चलते की गई है स्कूलों की बंदी-गुरुवार को दोपहर तक छाया रहा कोहरा

वाराणसीDec 26, 2019 / 12:34 pm

Ajay Chaturvedi

ठंड का असर

ठंड का असर

वाराणसी. शीतलहरी के चलते प्राइमरी से लेकर इंटर तक की सभी शिक्षण संस्थाओँ को बंद कर दिया गया है। लेकिन विद्यालयों में पूर्व विर्धारित कार्यक्रम के तहत परीक्षाएं जारी रहेंगी। बता दें कि इन दिनों स्कूलो में प्रायोगिक व प्री बोर्ड परीक्षाएं भी संचालित की जा रही हैं।
वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा है कि कड़ाके की ठंड एवं शीतलहर को देखते हुए 26 दिसंबर को इंटर तक के स्कूल-कॉलेज को बंद किया गया है। यह आदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएससी, मदरसा आदि सभी पर प्रभावी होंगे। डीएम ने कहा कि किसी विद्यालय में प्री बोर्ड अथवा प्रयोगात्मक परीक्षा पूर्व से संचालित है तो वह यथावत जारी रहेंगी।
इस बीच गुरुवार को बनारस में भीषण ठंड रही। दोपहर 12 बजे के बाद तक सूर्य के दर्शन नहीं हुए। यह अलग बात है कि गुरुवार को सूर्य ग्रहण भी रहा। लेकिन घने कोहरे के चलते श्रद्धालु ग्रहण भी नहीं देख सके। विजिबिलिटी न के बराबर है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार शीतलहर व ठंड का असर अभी जारी रहेगा।
ऐसे में डीएम के आदेश से स्कूलो में विद्यार्थियों के लिए तो अवकाश रहा लेकिन सभी शिक्षकों व शिक्षिकाओं को स्कूल पहुंचना अनिवार्य था। लिहाजा शिक्षक-शिक्षिकाएं सुबह तो उहापोह में रहे पर विद्यालयों से प्रिंसिलपल व हेडमास्टर से संपर्क करने के बाद वो 10 बजे स्कूल पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो