scriptSchools will remain holiday up to 8th due to fog | कोहरे का कहर! यूपी के इस जिले में 8वीं तक के रहेंगे स्कूल बंद, 8 फ्लाइट कैंसिल | Patrika News

कोहरे का कहर! यूपी के इस जिले में 8वीं तक के रहेंगे स्कूल बंद, 8 फ्लाइट कैंसिल

locationवाराणसीPublished: Jan 27, 2024 06:22:26 pm

Submitted by:

Anand Shukla

Holiday School: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में लोगों को घर से निकलने में मुश्किले हो रही है। वहीं, जिला प्रसाशन ठंड को देखते हुए स्कूलों में शीतलहर की छुट्टियां बढ़ा दी हैं।

School Closed in UP due to Fogg
Holiday School: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने से अधिकतक जिलों के स्कूलों में छुट्टियां पड़ हुई हैं। ठंड का प्रभाव इतना है कि लोगों को अलावा का सहारा लेना पड़ रहा है। घने कोहरे और ठिठुरन के कारण लोग अपने घरों से निकलने से बच रही है। वहीं, घने कोहरे की वजह से वाराणसी एयरपोर्ट से 8 फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं और जिला प्रशासन ने एक बार फिर कक्षा- 8 तक के स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी हैं।

शुक्रवार सुबह मौसम मे बदलाव होने के कारण वाराणसी में कोहरे का प्रकोप जारी रहा। इसी वजह से लाल बहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट से आठ विमान निरस्त रहे। इनमें अकासा एयर मुम्बई का क्यूपी 1491, इंडिगो एयरलाइन्स लखनऊ का 6ई 7741 और भुवनेश्वर का 6ई 7972, स्पाइसजेट दिल्ली का एसजी 389, इंडिगो हैदराबाद का 6ई 783, बेंगलुरु का 6ई 968, दिल्ली का 6ई 2235 और मुम्बई का 6ई 5127 शामिल हैं।

27 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

 


वहीं आज 27 जनवरी को कोहरे और ठंड को देखते हुए जिला प्रसाशन ने सभी बोर्ड के कक्षा आठ तक के स्कूल बंद रहने का ऐलान किया है। हालांकि, ये छुट्टियां आज तक की है। 28 जनवरी को स्कूल खुलेंगे। इस बारे में बीएसए ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में समस्त परिषदीय विद्यालय, समस्त मान्यता प्राप्त सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई समेत समस्त बोर्ड के कक्षा आठ तक के विद्यालय 27 जनवरी को बंद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो