शेर के साथ सोशल मीडिया छाये शिवपाल यादव, कहा, मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी न करना

शेर के साथ सोशल मीडिया छाये शिवपाल यादव, कहा, मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी न करना

Ashish Kumar Shukla | Publish: Sep, 03 2018 02:24:16 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

कई फेसबुक पेज के जरिये जनता तक पहुंचाई जा रही शिवपाल की बात

वाराणसी. अभी पांच दिन पहले ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद कद्दावर नेता और यशवंत नगर सीट से विधायक शिवपाल यादव के फैंस उन्हे सोशल मीडिया पर हीरो बनाने में जुट गये हैं। उनके समर्थन में एक से बढ़कर एक पोस्ट किये जा रहे हैं जिनमें ये बताया जा रहा है कि शिवपाल को कोई राजनीतिक दल या नेता हल्के में न ले। फेसबुक पर किये गये कई पोस्ट में शिवपाल के हवाले से पोस्ट लिखकर बताया जा रहा है कि कोई उनकी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी न करे। वो पहले भी हवाओं का रूख मोड़ चुके हैं।

दो साल से लगातार सपा में राजनीतिक उपेक्षा का शिकार हो रहे शिवपाल यादव ने अब सपा के विरोध में फ्रंटफुट पर खेलना शुरू कर दिया है। डिटिटल और सोशल प्लेटफार्म पर उनकी टीम शानदार काम कर रही है। कई फेसबुक पेज ट्विटर अकाउंट के साथ ही उनके समर्थकों की लंबी फौज ने उन्हे आने वाले लोकसभा चुनाव में बड़ी भूमिका निभाने वाला नेता बताया।
शिवपाल यादव फैन्स एसोसिएशन के नाम से बने एक फेसबुक पेज पर एक तस्वीर शेयर की गई है। शिवपाल की फोटो के नीचे दो लाइन लिखी गई है। 'मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी न करना, पहले भी कई तूफानों का रूख मोड़ चुका हूं- शिवपाल यादव। इन दो पंक्तियों से साबित होता है कि सत्ता किसी के पास हो, संगठन किसी के पास हो, पर शिवपाल के समर्थकों में हौसला तो जरूर दिख रहा है।
वहीं शिवपाल की तस्वीर के साथ एक पोस्ट शेयर की गई है। जिसपर लिखा है 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के कार्यकर्ता आमजन की लड़ाई लड़ेंगे, किसान और मजदूरों की लड़ाई लड़ेंगे और पीछे नहीं हटेंगे। ये इस दौर में सोशल मीडिया पर अपने संगठन को बढ़ाने और उसे मजबूती देने के लिए किया जा रहा बड़ा प्रयास है। जिससे कहा जा सकता है कि शिवपाल संगठन को मजबूत करने में तो माहिर थे ही अब सोशल मीडिया पर भी जनता के बीच मजबूत पैठ बनाने में जुटे हैं।

कई पेज के जरिये जनता तक पहुंचाई जा रही शिवपाल की बात

शिवपाल सिंह यादव की टीम सोशल मीडिया पर कई फेसबुक पेज बनाकर जनता तक अपनी बात पहुंचाने में जुट गई है।
1- शिवपाल यादव फैन्स एसोसिएशन
2-शिवपाल यादव फैन एसोशिएसन
3-शिवपालसिंहफ़ैन्स एसोसिएशनइटावा
4-शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश रजि.

जैसे नाम से बनाये गये फेसबुक पेज से शिवपाल की बात जनता तक जमकर पहुंचाई जा रही है। आम चुनाव से छह महीने पहले शिवपाल के जो तेवर दिख रहे हैं। उससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर इस मोर्चे को कुछ छोटे दलों का साथ मिल जाये तो आने वाले समय में चुनौतियां तो होंगी पर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा को कम आंकना अन्य राजनीतिक दलों की भूल भी हो सकती है।

Ad Block is Banned