scriptप्रतापगढ़ सीट से शिवपाल यादव इस नेता पर लगा सकते है दांव | shivpal Yadav may be nominated to jai singh from Pratapgarh seat | Patrika News
वाराणसी

प्रतापगढ़ सीट से शिवपाल यादव इस नेता पर लगा सकते है दांव

पूर्व में रह चुके है विधायक

वाराणसीMar 24, 2019 / 03:34 pm

Sunil Yadav

प्रतापगढ़ सीट से शिवपाल यादव इस नेता पर लगा सकते है दांव

प्रतापगढ़ सीट से शिवपाल यादव इस नेता पर लगा सकते है दांव

प्रतापगढ़. लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सभी पार्टियां प्रत्याशियों की घोषणा में जुट गई हैं। बीते साल शिवपाल यादव ने भी सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाकर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। प्रसपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक 31 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। वहीं दूसरीओर प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी द्वारा मांगे गए आवेदन के बाद, पार्टी सूत्रों की माने तो इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए रानीगंज निवासी पूर्व विधायक जय सिंह ने आवेदन किया है। जय सिंह दिसम्बर माह में कांग्रेस छोड़कर प्रसपा में शामिल हुए है। माना जा रहा है कि प्रसपा जय सिंह को प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है।
कौन है जय सिंह


जय सिंह यादव मूल रूप से इलाहाबाद-प्रतापगढ़ बॉडर के पास स्थित गांव मल्हूपुर के निवासी है। यह गांव प्रतापगढ़ की रानीगंज तहसील में आता है। सन 1989 में जय सिंह कांग्रेस पार्टी से रानीगंज(बीरापुर) विधायक चुने गए। बकौल जय सिंह वह छात्र राजनीति से जुड़े रहे। सन 1968 में सीएमपी डिग्री कालेज में उपाध्यक्ष और 1972 में सीएमपी डिग्री कालेज में ही अध्यक्ष रहे। जय सिंह ने बताया कि 1974 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। उन्होंने बताया कि 1980 में लोकदल पार्टी से प्रतापगढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। तब उन्होंने दूसरे नंबर पर पोल किया था। तब राजा अजीत सिंह को चुनाव में जीत मिली थी।
बता दें कि प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस ने रत्ना सिंह को उतारा है। तो वही राजा भैया की पार्टी जनसत्ता से अक्षय प्रताप सिहं चुनाव लड़ सकते है। अन्य पार्टीयों ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले है।

Home / Varanasi / प्रतापगढ़ सीट से शिवपाल यादव इस नेता पर लगा सकते है दांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो