scriptएयरपोर्ट पर पकड़ा गया डेढ़ किलो सोना, सोने से ढाल दिये थे मिक्सर ग्राइंडर की मोटर के कल पुर्जे | Smugglers Hide 1 and Half KG Gold in Mixer Grinder motor on Airport | Patrika News
वाराणसी

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया डेढ़ किलो सोना, सोने से ढाल दिये थे मिक्सर ग्राइंडर की मोटर के कल पुर्जे

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया डेढ़ किलो सोना
मिक्सर ग्राइंडर की मोटर में छिपाकर (Gold in Mixer Grinder motor) लाए थे दो लोग

वाराणसीJan 31, 2021 / 08:50 pm

रफतउद्दीन फरीद

GOLD--शेयर चढ़े तो सोने के दामों में आने लगी नरमी

GOLD–शेयर चढ़े तो सोने के दामों में आने लगी नरमी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. सोने के तस्कर रोजाना नए-नए हथकंडे अपनाकर सुरक्षा कर्मिायों को हैरत में डाल दे रहे हैं। इस बार तस्करों ने कस्टम की आंखों में धूल झोंकने के लिेय नया तरीका अपनाया। मिक्सर ग्राइंडर की मोटर के कलपुर्जे ही सोने से डाल दिये और उपर से लोहे की चादर चढ़ा दी ताकि किसी को शक न हो। हालांकि कस्टम की सक्रियता काम आयी और शक के आधार पर पूछताछ में दोनों ने सच्चाई उगल दी। पर सोना कहां रखा है यह जब बताया तो कस्टम अधिकारी भी हैरान रह गए। फिर बैग से मिक्सर ग्राइंडर की मोटर निकालकर उसे काटकर उसमें से सोना निकाला गया।

 

बाबतपुर हवाई अड्डे पर एक बार फिर सोने की तस्करी पकड़ी गई। इस बार कस्टम विभाग ने डेढ़ किलो सोना पकड़ा है जो एक मिक्सर ग्राइंडर की मोटर में छिपाकर (Hide Gold in Mixer Grinder motor) ले जाया जा रहा था। पकड़े गए सोने की कीमत तकरीबन 58 लाख 80 हजार 472 रुपये आंकी गई है। सोना छिपाकर लाने वाले बिहार के सीवान का मूल निवासी शिवम कुमार नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

इंडिगो एयर बबल के विमान 6ई 8241 से आ रहे दो यात्रियों से शक के आधार पर पूछताछ की गई तो पता चला कि दोनों अपने साथ सोना लाए हैं। बिहार निवासी शिवम कुमार साह का बैग चेक करने पर उसमें मिक्सर ग्राइंडर की मोटर निकली, जिसके उपकरणों की जगह सोना गलाकर डाला गया था। किसी को शक न हो इसलिये इसके उपर लोहे की परत चढ़ाई गई थी। इसे इलेक्ट्राॅनिक कटर से काटकर निकालना पड़ा।

 

कस्टम अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से ये सोना छिपाकर लाया गया, उससे साफ जाहिर होता है कि ये पेशेवर स्मगलरों का काम है। उधर दूसरे विमान यात्री के बैग से भी ऐसी ही ग्राइंडर की मोटर में छिपा सोना बरामद किया गया, जिसकी कीमत 11 लाख 74 हजार 731 रुपये के करीब आंकी गई। इसे ग्राइंडर के इंडक्शन क्वायल में छिपाया गया था। यह सोना 20 लाख रुपये से कम कीमत का होने के चलते दूसरे यात्री को तो छोड़ दिया गया, लेकिन सोना जब्त कर लिया गया।

Home / Varanasi / एयरपोर्ट पर पकड़ा गया डेढ़ किलो सोना, सोने से ढाल दिये थे मिक्सर ग्राइंडर की मोटर के कल पुर्जे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो