scriptसपा का मिशन 2022- मोदी-योगी सरकार को घेरने को सपा ने तैयार की रणनीति, इस दिन से शुरू होगा पूरे सूबे में हल्ला बोल | SP New Strategy to Attack on Yogi Adityanath Government | Patrika News
वाराणसी

सपा का मिशन 2022- मोदी-योगी सरकार को घेरने को सपा ने तैयार की रणनीति, इस दिन से शुरू होगा पूरे सूबे में हल्ला बोल

सपा का मिशन 2022- राज्य सरकार निशाने परप्रदेश नेतृत्व का फैसला, शुरू होगा जन आंदोलनइन मुद्दों पर होगी सरकार की घेरेबंदी

वाराणसीAug 04, 2019 / 01:25 pm

Ajay Chaturvedi

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

वाराणसी. लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद अब समाजवादी पार्टी ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का फैसला कर लिया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और प्रदेश प्रमुख नरेश उत्तम पटेल ने समूचे प्रदेश की जिला व महानगर इकाइयों को इसके लिए अपने-अपने स्तर से तैयारी में जुट जाने का फरमान जारी कर दिया है।
सपा हाईकमान की ओर से जारी आदेश के तहत पार्टी अगस्त क्रांति के ऐतिहासिक दिन से राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करने जा रही है। आंदोलन के लिए पार्टी ने अपने मुद्दे भी तय कर लिए हैं। यह पूरी तरह से जनहित के मुद्दों को लेकर होने जा रहा है। पार्टी हाईकमान का दिशा निर्देश मिलने के बाद बनारस के सपाइयों ने भी बैठक कर अपनी रणनीति तय कर ली है।
अर्दली बाजार स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर हुई जिला व महानगर की साझा बैठक के बाद महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने बताया कि लगातार गिरती कानून व्यवस्था, बेतहाशा बिजली कटौती व दरों में वृद्धि,आए दिन महिलाओं, बच्चियों के साथ छेड़खानी, बलात्कार, और हत्या एवं अपहरण की घटनाओं को लेकर पार्टी अगस्त क्रांति दिवस 9 अगस्त से सड़क पर उतरेगी।
उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप कांड पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए प्रदेश की विधानसभा से लेकर लोक सभा तक आवाज उठाने का काम किया। फिर अब अगली कड़ी में 09 अगस्त क्रांतिदिवस के दिन आम जनसमस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आरपार की लड़ाई लड़ने को प्रदेशव्यापी विशाल धरना का आह्वान किया है।
पार्टी मीटिंग को संबोधित करते जिला अध्यक्ष डॉ पीयूष यादव
आंदोलन की तैयारी बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष डॉ पीयूष यादव ने कहा कि उन्नाव कांड प्रदेश सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना एवं सरकार के महिला सुरक्षा एवं न्याय का पोल खोलने वाला कांड है। कहा कि जहां एक ओर प्रदेश सरकार दावा करती है कि उनके शासनकाल में सभी को न्याय मिला है, अपराध की दर में कमी आई है। वही, जिस प्रकार से उन्नाव कांड में भाजपा विधायक को बचाने के लिए प्रशासन समझौते कर रहा है, उससे लगता है की पूरा का पूरा तंत्र ही भाजपा विधायक को बचाने में लगा हुआ है। डॉ यादव ने इस कांड को लोकतंत्र पर एक गहरा आघात और सामाजिक तंत्र पर एक बहुत बड़ा धब्बा बताया है। उन्होंने बताया कि आगामी 9 अगस्त को जिला मुख्यालय पर बढ़ते हुए अपराध महिलाओं के साथ छेड़खानी बलात्कार डीजल पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में लगातार वृद्धि बिजली कटौती एवं दरों में वृद्धि किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर समाजवादी पार्टी के लोग धरना देंगे।
अर्दली बाजार स्थिति सपा कार्यालय पर पार्टी मीटिंग
महानगर अध्यक्ष श्री राजकुमार जयसवाल ने कहा कि यह सरकार की जवाबदेही है कि वह सभी को खासतौर से महिलाओं को न्याय मिलने की व्यवस्था सुनिश्चित करे। हमारे प्रदेश से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री जैसे लोग पदस्थ है, लेकिन कानून व्यवस्था को देखते हुए लगता है कि जैसे यहां पर अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि संसद में 73 महिला सांसदों में से किसी ने भी उन्नाव कांड की पीड़िता के पक्ष में कोई आवाज नहीं उठाई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।
उन्होंने सरकार पर मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के आरोप लगाया उन्होंने कहा कि सरकार का किसान मजदूर की ओर कोई ध्यान नहीं है सरकार जो कानून व्यवस्था एवं भ्रष्टाचार रहित व्यवस्था का दम्भ भरती है वास्तविक स्थिति उससे एकदम उलट है, जहां अधिकारी आम जनता को परेशान करने का काम कर रहे हैं वही जनप्रतिनिधि भी जनता की समस्याओं से मुंह मोड़ रहे हैं वास्तविक समस्याओं की ओर किसी का कोई ध्यान नहीं है।
बैठक में पूर्व राज्यमंत्री डॉ बहादुर सिंह यादव, पूर्व राज्यमंत्री मनोज राय धूपचंडी, डा रमेश राजभर, महानगर महासचिव जितेंद्र यादव, आनंद मोहन गुड्डू यादव, इस्तकबाल कुरैशी, संजय मिश्रा, हरीश नारायण सिंह, प्रदीप जायसवाल, राजू एडवोकेट, संतोष यादव बबलू एडवोकेट, डॉक्टर आनंद प्रकाश तिवारी, पूजा यादव, राजू यादव आदि मौजूद रहे।

Home / Varanasi / सपा का मिशन 2022- मोदी-योगी सरकार को घेरने को सपा ने तैयार की रणनीति, इस दिन से शुरू होगा पूरे सूबे में हल्ला बोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो