scriptICC World Cup Cricket- 2019, भारत की पाकिस्तान पर जीत और बारिश न होने के लिए वाराणसी में की पूजा और मांगी दुआ | special aarti in Kashi for indias Victory against pakistan in WorldCup | Patrika News
वाराणसी

ICC World Cup Cricket- 2019, भारत की पाकिस्तान पर जीत और बारिश न होने के लिए वाराणसी में की पूजा और मांगी दुआ

-दोपहर बाद 03 बजे से शुरू होना है मैच, बारिश का है अंदेशा-विश्वकप में सातवां मुकाबला है भारत और पाकिस्तान के बीच-विश्व कप मुकाबलों में लगातार जीत ही हासिल हुई है भारतीय टीम को

वाराणसीJun 16, 2019 / 12:34 pm

Ajay Chaturvedi

विश्वकप क्रिकेट में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए गंगा पूजन

विश्वकप क्रिकेट में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए गंगा पूजन

वाराणसी. आईसीसी वर्ल्डकप क्रिकेट में अब से कुछ देर बाद इंग्लैंड के मैनचेस्टर में शुरू होना है भारत पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला। विश्वकप के इतिहास में अब तक छह बार आमने-सामने हो चुकी हैं दोनों टीमें। सभी मुकाबलों में भारतीय टीम रही है विजयी। अब इस सातवें मुकाबेल में भी भारतीय टीम की जीत के लिए धार्मिक नगरी काशी में पूजन-अर्चन का सिलसिला शनिवार शाम से ही जारी है। जिस तरह से इस बार के विश्वकप क्रिकेट प्रतियोगिता में बारिश ने खलल डाला है बनारस की जनता इंद्र भगवान से यह भी मन्नत माग रही है कि आज बारिश न हो।
क्रिकेट प्रेमी इस विश्वकप मैच को लेकर खासे उत्साहित हैं। काशी में लोगों ने सुबह भारतीय टीम की जीत के लिए वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गंगा आरती कर विशेष प्रार्थना की। गंगा की धारा के बीच खड़े होकर विशेष पूजा की और भारतीय टीम की जीत का आशीर्वाद मांगा। इससे पहले शनिवार की शाम गंगा आरती में भी लोग भारतीय खिलाड़ियों की फोटो के साथ नजर आए।
कप्तान विराट कोहली के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ियों के पोस्टर के साथ क्रिकेट प्रेमी रविवार सुबह पंचगंगा तट पर इकट्ठा हुए। डमरू की धुन और मां गंगा की जयजयकार के बीच लोग ने टीम इंडिया की जीत के नारे लगाए। राजेन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि, मां गंगा की विशेष पूजा कर उनसे आशीर्वाद मांगा गया है। हम सभी आश्वस्त हैं कि न तो सीमा हो या खेल का मैदान पाकिस्तान को न जीत मिली है और न आज मिलेगी।
विश्वकप क्रिकेट मे पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की जीत के लिए दुआख्वानी
इससे पूर्व श्रद्धालुओं ने शनिवार की शाम को भी भारतीय टीम की जीत के लिए मां गंगा की होने वाली विश्व प्रसिद्ध आरती के दौरान प्रार्थना की। क्रिकेट प्रेमियों का कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भारत एकतरफा जीत हासिल करे इस मनोकामना के साथ मां गंगा की पूजा की गई है। भारत ज्यादा रनों से जीते, इसकी कामना मां गंगा से की गई है।
पाकिस्तान से होने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के लिए मुस्लिम महिलाओं व पुरुषों ने भी दुआएं मांगी। लोगों ने इस मैच में बारिश न हो, इसके लिए इबादत की। पाकिस्तान के साथ मैच जरूर होना चाहिए। विश्व कप में पाकिस्तान हमेशा हारता है, इस मैच में भी अपना भारत पाकिस्तान को शिकस्त देगा।

Home / Varanasi / ICC World Cup Cricket- 2019, भारत की पाकिस्तान पर जीत और बारिश न होने के लिए वाराणसी में की पूजा और मांगी दुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो