scriptवाराणसी के इस कॉलेज में अब Human Library की launching | Sunbeam College will start Human Library | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी के इस कॉलेज में अब Human Library की launching

-विद्यार्थियों में पुस्तकीय ज्ञान से भी परे की अनुभूति देने के लिए शहर का नंबर 01 सीबीएसई स्कूल ने संकल्प लिया इस अनूठे प्रयास का..!-पूर्वांचल के नामी गिरामी सनबीम ग्रुप के कॉलेज में शुरू होने जा रहा

वाराणसीApr 21, 2019 / 07:16 pm

Ajay Chaturvedi

Sunbeam College

Sunbeam College

वाराणसी. सर्व विद्या की राजधानी काशी के छात्र-छात्राओं को अब मिलेगी ह्यूमेन लाइब्रेरी की सुविधा। इसकी शुरूआत सोमवार को होने जा रही है। निश्चित रूप से यह अपने आप में अनोखी पहल है। युवाओं को परंपरागत ग्रंथालय से आगे की चीज मिलने जा रही है।
यानी जीवन के, समाज के, देश के, विदेश की विभिन्न विधा से, कला से, विषय से जुड़े नामचीन, प्रेरणादायी एवं अनुकरणीय महानुभावों के जीवन की जीवंत अनुभवों को साझा करने को एक मंच मिलेगा। प्रश्नोत्तरी एवं परस्पर विचारों के आदान प्रदान से विभिन्न कक्षा के शिक्षार्थी उन प्रेरणादायी मूर्धन्य हस्तियों के बारे में जानेंगे तथा उनके जीवन से जुड़े जीवन-अनुभव का अनुशीलन करेंगे।
इस मानव ग्रंथालय के प्रथम वाची स्वरूप अपने जीवन व समकालीन प्रासंगिकता से जुड़े अपने अनुभव को साझा करने सोमवार 22 अप्रैल को आ रहीं हैं जानी मानी राष्ट्रीय ख्यातिलब्ध जर्नलिस्ट श्वेता कोठारी।
इस महत्वाकांक्षी योजना की औपचारिक घोषणा सोमवार को को सनबीम भगवानपूर के प्रेक्षागृह में सनबीम समूह के अध्यक्ष डॉ दीपक मधोक करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो