scriptविजय दिवस पर ‘कारगिल गर्ल’ गुंजन सक्सेना का अभिनंदन | Sunbeam school welcome Kargil Girl Gunjan Saxena on Vijay Diwas | Patrika News
वाराणसी

विजय दिवस पर ‘कारगिल गर्ल’ गुंजन सक्सेना का अभिनंदन

कारगिल विजय दिवस पर फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना व विंग कमाण्डर गौतम नारायण का सनबीम स्कूल भगवानपुर में किया गया अभिनंदन

वाराणसीJul 26, 2019 / 08:34 pm

Ajay Chaturvedi

Sunbeam school welcome Kargil Girl Gunjan Saxena on Vijay Diwas

Sunbeam school welcome Kargil Girl Gunjan Saxena on Vijay Diwas

वाराणसी. कारगिल विजय दिवस को सनबीम भगवानपुर ने जोश ओ खरोश के साथ मनाया। इस मौके पर कॉलेज परिसर में आयोजित समारोह की मुख्य अतिथि थीं कारगिल युद्ध में भाग लेने वाली अधिकारी फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना और विशिष्ट अतिथि थे विंग कमांडर गौतम नारायण का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन किया गया।
बता दें कि भारतीय वायुसेना से पहली बार दो महिला पायलटों ने किसी पारंपरिक युद्ध में हिस्सा लिया था जिसमें से एक फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना थीं। इनके अदम्य साहस एवं वीरता के कारण इन्हें ‘कारगिल गर्ल’ के नाम से भी जाना जाता है। समारोह में आए हुए दोनों अधिकारियों ने कारगिल युद्ध एवं सामरिक सेवा से जुड़े हुये अपने अनुभवों को बच्चों के समक्ष प्रस्तुत किया।
इस मौके पर ‘सनबीम शिक्षण समूह’ की सह निदेशक प्रतिमा गुप्ता, विद्यालय की प्रधानाचार्य गुरमीत कौर ने अतिथियों के प्रति आभार जताया। इससे पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप मुखर्जी ने अतिथियों का स्वागत कियाय।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो